logo-image

गणतंत्र दिवस में मौसम बनेगा दुश्मन, बारिश बिगाड़ सकती है परेड का मजा !

गणतंत्र दिवस के दिन ठंड बढ़ सकती है और हल्लीक बारिश के बीच इस दिन को मनाना पड़ सकता है. दिल्ली में 26 जनवरी के दिन हल्की बारिश हो सकती है.

Updated on: 21 Jan 2019, 07:43 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस के दिन ठंड बढ़ सकती है और हल्लीक बारिश के बीच इस दिन को मनाना पड़ सकता है. दिल्ली में 26 जनवरी के दिन हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में बारिश आपको ठिठुरने पर मजबूर कर सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की सक्रियता बढ़ने की वजह से सोमवार यानी आज से बूंदाबादी शुरू होगी जो 26 जनवरी तक जारी रहेगी. हालांकि बारिश ज्यादा नहीं होगी. स्काइमेट के अनुसार इस समय एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस नार्थ-ईस्ट अफगानिस्तान में सक्रिय है, जिसकी वजह से पाकिस्तन के सेंट्रल पार्ट में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें: 1957 के बाद पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं हो सकेंगे वीरता पुरस्कार के लिए चुने गए बच्चे

हालांकि अब दिल्ली वासियों को ठंड से निजात भी मिलेगी. क्योंकि 27 जनवरी के बाद से दिल्ली का तापमान बढ़ने लगा है. शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस था. सोमवार को तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

बारिश की वजह से तापमान में गिरावट हो सकती है. 21 से 23 जनवरी के बीच बारिश तापमान को कम करेगी. लेकिन इसके बाद तापमान में बदलाव होगा. बताया जा रहा है कि चंद्र ग्रहण की वजह से भी मौसम में तब्दीली देखने को मिलेगी.