logo-image

Republic Day : इतिहास में पहली बार महिला अफसर ने बाइक पर किया स्टंट, असम राइफल्स की महिला टुकड़ी ने दी सलामी

आज देश 70वां गणतंत्र दिवस (Republic Day 2019) मना रहा है. देश की राजधानी दिल्ली के राजपथ पर शानदार परेड हुई. इस राष्ट्रीय पर्व में शामिल हुए लोगों का उत्साह देखते ही बना. इतिहास में पहली बार नारी शक्ति का अदम्य उदाहरण देखने को मिला.

Updated on: 26 Jan 2019, 02:20 PM

मुंबई:

आज देश 70वां गणतंत्र दिवस (Republic Day 2019) मना रहा है. देश की राजधानी दिल्ली के राजपथ पर शानदार परेड हुई. इस राष्ट्रीय पर्व में शामिल हुए लोगों का उत्साह देखते ही बना. इतिहास में पहली बार नारी शक्ति का अदम्य उदाहरण देखने को मिला. इस बार असम राइफल्स की महिला अर्द्धसैनिक बल मार्च करती नजर आईं. वहीं, लेफ्टिनेंट भावना कस्तूरी ने राजपथ पर Army Service Corps Contingent का नेतृत्व किया. इसके अलावा आर्मी डेयरडेविल्स में महिला अफसर ने बाइक पर स्टंट दिखाया.

इसके अलावा हर बार की तरह इस बार भी आर्मी डेयरडेविल्स ने बाइक पर स्टंट्स दिखाए. कैप्टन शिखा सुरभि ने भी बाइक पर खड़े होकर माननीय राष्ट्रपति को सैल्यूट किया. ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी महिला अफसर ने रॉयल एनफील्ड बुलेट पर खड़े होकर तिरंगे को सलामी दी है.

ये भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर 'मणिकर्णिका' की शानदार शुरुआत, पहले दिन इतनी हुई कंगना की कमाई

इस देश ने आज एक नया इतिहास बनते देखा. असम राइफल्स की महिला अर्द्धसैनिक बल ने राजपथ पर मार्च किया. उन्होंने नारी शक्ति का अदम्य उदाहरण पेश किया. मेजर खुशबू कंवर ने इस टीम का नेतृत्व किया.

ये भी पढ़ें: Video: सलमान की 'भारत' पर भारी पड़ा जॉन अब्राहम की RAW का टीजर

वहीं, लेफ्टिनेंट भावना कस्तूरी ने राजपथ पर Army Service Corps Contingent का नेतृत्व किया और महिलाओं की शक्ति की मिसाल पेश की.