भाई की खुशहाली और लंबी आयु के लिए चुने उसके राशि के अनुसार राखी, देखें यहां रंग और राशि का तालमेल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 08, 2019 05:19:29 PM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन हर साल सावन महीने की पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है. इस बार 15 अगस्त को आजादी के दिन रक्षा बंधन मनाया जाएगा. चंद दिनों बाद रक्षा बंधन है और इसके मद्देनजर बहनें राखी की शॉपिंग करने लगी है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि भाई की राखी खरीदते उसकी राशि के हिसाब से चुनें. इसके लिए डिजाइन नहीं बल्कि रंग को देख कर राखी खरीदें. क्योंकि राशि के हिसाब से चुना गया राखी का रंग आपके भाई के जीवन को खुशहाल बना सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं किस राशि के लिए किस रंग की राखी खरीदें.

अगर आपके भाई की राशि मेष हैं तो उसके लिए लाल रंग की राखी बांधना मंगलकारी होगा. क्योंकि मेष राशि का स्वामी मंगल होता है. लाल रंग की राखी बांधने से भाई का जीवन हमेशा उर्जावान होगा.

वृषभ राशि के भाई के लिए आप नीले रंग की राखी चुने, क्योंकि इस राशि का स्वामी शुक्र होते हैं. इसलिए नीले रंग का धागा भाई की कलाई पर बांधने से उसका जीवन हमेशा खुशियों से भरा होगा.

इसे भी पढ़ें:राम मंदिर विवाद: कोर्ट ने पूछा क्या जन्मस्थान को भी जीवित व्यक्ति का दर्जा देकर पक्षकार बना सकते हैं

मिथुन राशि के स्वामी बुध होते हैं. इस राशि के भाई के लिए हरे रंग की राखी खरीदें. हरे रंग की राखी बांधने से भाई के जीवन में सुख, समृद्धि आती है. इसके साथ ही आयु दीर्घायु होता है.

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा होते हैं, इसलिए सफेद और पीले रंग की राखी खरीदें. भाई की कलाई पर इस रंग की राखी बांधने से जीवन में हमेशा खुशियों से भरी होती है.

सिंह राशि के भाई के लिए पीले या फिर लाल रंग की राखी खरीदनी चाहिए. इस राशि की स्वामी सूर्य होते हैं. इसलिए इस रंग के धागे बांधने से जिंदगी हमेशा सुखद बनी रहती है.
कन्या राशि के वाले भाई को हरे रंग की राखी बांधे. इस राशि का स्वामी बुध होते हैं. हरे रंग की राखी बांधने से भाई के ऊपर लगे ग्रह दोष दूर हो जाता है.

तुला राशि के भाई के लिए नीली या फिर सफेद राखी खरीदें. इस राशि का स्वामी शुक्र होता है. इसलिए इस रंग की राखी अपने भाई को बांधने से वो दीर्घायु होता है.

वृश्चिक राशि वाले भाई को गुलाबी रंग की राखी बांधनी चाहिए.

धनु राशि वाले भाई को पीले रंग की राखी बहनों को बांधनी चाहिए. इस राशि के स्वामी बृहस्पति होते हैं. इससे उनकी महिमा भाई पर हमेशा बनी रहती है.

और भी पढ़ें:पाकिस्‍तान ने रोकी समझौता एक्‍सप्रेस की सेवा, वाघा बॉर्डर पर खड़ी हो गई ट्रेन

मकर राशि के स्वामी शनिदेव होते हैं. इसलिए भाई को नीले रंग की राखी बांधनी चाहिए.

कुंभ का स्वामी भी शनि देव माने जाते हैं. इसलिए इस राशि के भाई के लिए बहनों को नीले रंग की राखी बांधनी चाहिए. इसके साथ ही रूद्राक्ष की माला पहनानी चाहिए.

मीन राशि वाले भाई को हरे रंग और पीले रंग की राखी पहनाना चाहिए. यह रंग मीन राशि के लिए बेहद ही शुभ होता है.

First Published: Aug 08, 2019 04:43:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो