इस दिन पड़ रहा है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन 4 राशि वालों को रहना होगा सावधान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 25, 2019 03:19:59 PM
सूर्य ग्रहण

सूर्य ग्रहण (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को पड़ने वाला है. वैज्ञानिक परिभाषा के मुताबिक जब सूर्य और पृथ्‍वी के बीच चंद्रमा आ जाता है और सूर्य पूर्ण रूप से दिखाई देना बंद हो जाता है तो इसे ही सूर्य ग्रहण कहते है. ऐसा सूर्य ग्रहण पूर्ण सूर्य ग्रहण के नाम से जाना जाता है. माना जा रहा है कि इस साल का आखिरी सूर्यग्रहण सभी राशियों के लिए शुभ रहेगा लेकिन इनमें से चार राशियां ऐसी हैं जिनपर सूर्यग्रहण का असर अच्छा नहीं होगा. इस सूर्यग्रहण के दौरान इन चार राशि वाले लोगों को विशेष सावधानी बरतनवे की जरूरत होगी. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो चार राशि और क्या हो सकता है सूर्यग्रहण का उनपर प्रभाव

मेष

सूर्य ग्रहण के दौरान मेष राशि वाले लोगों को खास सावधानी बरतने की जरूरत होगी क्योंकि इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी समस्या से लेकर मानसिक तनाव तक की समस्या हो सकती है. ऐसे में इन राशि वाले लोगों को जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से भी बचना होगा.

यह भी पढ़ें: 5 बेटों को खाना पड़ा अपने पिता का मांस, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

मिथुन

मिथुन राशिु के लोगों के ऊपर भी इस सूर्य ग्रहण का नकारात्म प्रभाव पड़ सकता है जिसमें लोगों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में आपको इस दौरान सूझबूझ के साथ आगे बढ़ने की जरूरत होगी.

तुला

तुला राशि वाले लोगों के लिए भी इस दौरान काफी परेशानियां आ सकती है. रिश्तों में गलतफहमियां होने का डर है. इसके अलावा स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता न आए, इसका खास ख्याल रखें.

यह भी पढ़ें: दलाईलामा बोले- भारत सहिष्णुता का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण है, दुनिया को सीखना चाहिए

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों पर भी इस सूर्यग्रहण का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान आपके करीबी लोगों का खास ध्यान रखे. इसके अलावा अपने खान-पान का भी खास ध्यान रखें. लापरवाही बरतने से नुकसान हो सकता है.

इस सूर्य ग्रहण की नकारात्मक से बचने के उपाय

- सूर्य ग्रहण के दिन सूर्य मंत्र का ज्यादा से ज्यादा बार जप करें.
- ग्रहण के अगले दिन तांबे के बर्तन, लाल वस्त्र और गेंहू का दान करें.

First Published: Nov 25, 2019 03:19:59 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो