logo-image

Happy Holi 2019: रंग और गुलाल से सराबोर हुआ हिंदुस्‍तान, राष्‍ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई

आज रंग और उल्‍लास का त्‍योहार बड़े उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. मथुरा समेत देश के सभी हिस्‍सों में सुबह से ही लोग रंगों से साराबोर हैं.

Updated on: 21 Mar 2019, 09:06 PM

नई दिल्‍ली:

पूरे देश में आज रंग और उल्‍लास का त्‍योहार बड़े उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. मथुरा समेत देश के सभी हिस्‍सों में सुबह से ही लोग रंगों से साराबोर हैं. मस्‍ती से भरे लोग गुलाल लगाते और रंग खेलते नजर आ रहे हैं. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'होली के शुभ अवसर पर भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. रंगों का त्योहार होली वसंत और समाज में सौहार्द का उत्सव होता है. मेरी कामना है कि यह उत्सव सभी के जीवन में शांति, सुख और समृद्धि लाने वाला हो.

पुलवामा के शहीदों के सम्मान में होली नहीं मनाएंगे केजरीवाल

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के सम्मान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने होली नहीं मनाने का फैसला लिया है. आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 कर्मियों के सम्मान में होली का त्यौहार नहीं मनाएंगे.’

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

कोड़ा मार होली 


राजस्‍थानः आज शिक्षा नगरी कोटा के राजभवन में भी कोड़ा मार होली खेली गई. जिसमें पूर्व
राजपरिवार के सदस्यों और आस-पास के ठिकानेदारों ने इस कोड़ामार होली का भरपूर
आनन्द लिया. जिसके तहत पुरूषों ने महिलाओं पर रंगों के पानी की बौछार की तो
महिलाओं ने भी इसके जवाब में पुरूषों पर जमकर कोड़े बरसाये.

calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

नवाबों के शहर लखनऊ पर भी होली का खुमार चढ़ा हुआ है, विश्व प्रसिद्ध पुराने लखनऊ की होली भी पूरे शबाब पर है,ऊंट, घोड़े, टांगे पर होरियारों का जुलूस पुराने लखनऊ की सड़कों पर आज भी निकला, जुलूस के साथ कानून मंत्री बृजेश पाठक भी रंग में सराबोर होकर लखनऊ की सड़कों पर घूमते हुए लोगों के साथ होली खेलते हुए दिखे.

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

" होली के रंग,भाजपा के संग "
राजस्थान के बांसवाड़ा में होली के रंग मोदी के संग नाम से पोस्टर अपने सीने पर
चिपका कर के होली दहन करने आये युवा दिखाई दिए तो वही हर हर मोदी घर घर मोदी
की नारेबाजी भी की

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

विदेशी मेहमानों ने मनाई होली 


राजस्थान के एकलौते हिल स्टेशन माउण्ट आबू में विदेशी मेहमानों ने होली पर एक खास संदेश के साथ त्यौहार मनाया। पानी की कमी को देखते हुए रसिया, फिलीपिंस और जापान से विदेशी पर्यटकों ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान में होली मनायी.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

सीमा पर तैनात जवान भी बड़े ही धूमधाम से होली मना रहे हैं भारत चीन सीमा से सटे हुए सभी चौकियों पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ होली मनाई जा रही है 

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने लोगो के साथ खेली होली, उनके भिलाई निवास पर सैकड़ों संख्या में कार्यकर्ता व लोग मौजूद. देश और प्रदेश वासियों को होली की शुभकामनाएं.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने दी बधाई


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली की बधाई देते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'होली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं. हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हमारी एकता और सद्भावना के रंग को और प्रगाढ़ करे.'





calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने दी बधाई
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने होली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा है कि आपको और आप के परिवार को होली के पावन अवसर पर मेरी और मेरे समस्त कांग्रेस जन की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं. राहुल ने ट्वीट में लिखा कि होली का यह त्यौहार आपके जीवन को खुशीयो के रंग से सराबोर कर दे, मेरी ईश्वर से यही कामना है.