हिंदू नववर्ष- आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 04:30:58 PM
hindinavvarsh 51 5

हिंदू नववर्ष (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

हिंदू नववर्ष विक्रम संवत् 2077 की आज यानी 25 मार्च से शुरुआत हो चुका है. इसकी शुरुआत बुधवार से हुई है ऐसे में इस नए वर्ष का राजा बुध ही होगा. दरअसल हिंदू वर्ष की शुरुआत विक्रम आदित्य ने की थी. इसलिए इसे विक्रम संवत् के नाम से भी जाना जाता है. आइए जानते ये नया साल आपके लिए कैसा रहेगा.

राशियों के अनुसार कैसा रहेगा हिंदू नववर्ष

मेष

मेष राशिवालों को नए साल में जमीन से जुड़े मामलो में लाभ मिल सकता है. इसके अलावा आपके लाइफस्टाइल और सामाजिक स्तर भी सुधार होगा. आपको काम में प्रमोशन भी मिल सकता है.

वृषभ

वृषभ राशिवालों के लिए ये साल बेहद शुभ साबित होने वाला है खास कर उन लोगों के लिए जो मल्टीनेशनल कतंपनियों में काम कर रहे हैं या विदेश में बसना चाहते हैं. इस दौरना आप अपनी मंजिल हासिल करने के लिए जो भी कदम उठाएंगे वो कामयाब होंगे और आपको नाम पद प्रतिष्ठा मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2020: लॉकडाउन के दौरान भूलकर भी न करें ये काम, कन्या पूजन के लिए अपनाए ये उपाय

मिथुन

मिथुन राशि वालों के लिए येनया साल धार्मिक यात्राओं वाला होगा. यानी इस साल आप कई धार्मिक यात्राओं पर जा सकते हैं. इसके अलावा आपको कई अच्छे अवसर भी मिल सकते हैं जिससे आपकी आय दोगुनी हो जाए

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए ये साल फल पाने वाला है. यानी आपने अब तक जीतने भी काम किए हैं, जितनी भी मेहनत की है, उन सब का फल आपको इस साल मिलेगा. कई लोगों की इस दौरान आय में भी बढोतरी हो सकती है.

सिंह

सिंह राशि वालों को इस साल अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. इस साल आपकी आधी से ज्यादा कमाई स्वास्थ्य पर खर्च हो सकती है, इसलिए सावधान रहने की जरूरत है. इसके अलावा कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले अपने बड़ो की राय लेना भी ठीक रहेगा.

यह भी पढ़ें: रामलला नए आसन पर विराजित, मंदिर निर्माण के लिए योगी ने दिए 11 लाख रुपये

कन्या


कन्या राशि वालों के लिए ये साल बेहद अच्छा होगा. इस साल आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलने का योग बन रहा है. इसके अलावा सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है.

तुला

इस साल तुला राशि वाले जो भी काम करेंगे, उन्हें उनका फल मिलेगा. इसके अलावा आपके रिश्ते भी मजबूत होंगे. इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा रहने की उम्मी है.


वृश्चिक


इस साल आप हर परेशानी से बाहर निकलेंगे और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. भाग्य आपका साथ देगा और आपकी आय में भी वृद्धि हो सकती है.

धनु

धनु राशि वालों के लिए ये साल थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है क्योंकि इस साल आपमें असुरक्षा और चिंता की भावना बढ़ सकती है. इससे आपके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ सकता है. इस साल आपकी आर्थिक उन्नती के योग हैं लेकिन धन की बचत करने में आपको परेशानी हो सकती है.

मकर

इस साल मकर राशि वालों के लिए ये साल नए रिश्ते बनाने का होगा. इसके अलावा इस साल यात्रआ करने से आपको सफलता हासिल होगी. हीलांकि इस साल आप थोड़े आक्रामक भी हो सकते हैं. ऐसे में ऐसी किसी भी स्थिति में आने से बचना होगा.

कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिए ये साल थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रह सकता है. इस साल आपके शत्रुओं में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा आप पर उधार भी बढ़ सकता है. आपको इस साल अपने खर्चों को थोड़ा नियंत्रित करना होगा.

मीन

मीन राशि वालों के परिवार में इस साल किसी नए मेहमान की एंट्री हो सकती है. छात्रों को भी इस साल लाभ का योग बन रहा है. इसके अलावा कारोबारियों को भी इस साल लाभ मिल सकता है.

First Published: Mar 25, 2020 04:27:40 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो