BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »

Diwali 2019: 19 अक्टूबर से लेकर दीपावली तक बन रहे हैं कई शुभ संयोग, इस-इस दिन करें खरीदारी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 19, 2019 07:18:19 PM
दिवाली

दिवाली (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

इस साल दिवाली का त्योहार 27 अक्टूबर को मनाया जाने वाला है. पौराणिक कथाओं की मानें तो इस दिन भगवान राम लंका पर विजय प्राप्त करके अयोध्या लौटे थे. राम के लौटने के बाद पूरे अयोध्या को दीपों से सजाया गया था. दिवाली की रात में माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है और घर को दीयों और बल्ब से सजाया जाता है. कार्तिस मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या के दिन प्रदोष काल में दीवाली का त्योहार मनाया जाता है. इस बार 19 अक्टूबर से दिवाली तक कई शुभ संयोग बन रहे हैं जो इस प्रकार हैं.

-19 अक्टूबर को रवि योग बन रहा है. रवि योग में 13 प्रकार के दुर्योग का अपने आप ही विनाश हो जाता है. इस योग में किसी भी प्रकार के शुभ काम किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें:Diwali 2019: खुल जाएगी बंद पड़ी किस्मत अगर दीपावली पर नजर आ जाएं ये चीजें

-20 अक्टूबर को रवि और त्रिपुष्कर योग बन रहा है. रवि योग में किसी भी प्रकार का अच्छा काम किया जा सकता है, वहीं अगर कीमती चीज खरीदनी हो तो इस दिन खरीदा जा सकता है.

-21 अक्टूबर को सोम पुष्य और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है.वहीं, सर्वार्थ सिद्धि योग किसी शुभ कार्य को करने का शुभ मुहूर्त होता है. यानी गृह पूजा, वाहन खरीद का कोई सही मुहूर्त नहीं मिल पा रहा है तो आप सर्वार्थ सिद्धि योगों में अपना शुभ कार्य कर सकते है.


-22 अक्टूबर को मंगल पुष्य और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. मंगलवार को पुष्य नक्षत्र होने से वर्धमान योग बन रहा है. इस शुभ योग में की गई खरीदारी, लेन-देन और निवेश से धन की बढ़ोतरी होती है. वहीं मंगलवार होने से प्रॉपर्टी, सोना, चांदी या फिर गाड़ी खरीद सकते हैं.

और पढ़ें:Dhanteras 2019: धनतेरस पर इन चीजों का करें दान, बन जाएंगे धनवान

-25 अक्टूबर को धनतेरस और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. इस दिन आप बर्तन और सोने-चांदी की खरीदारी कर सकते हैं. अगर आप गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो वो भी ला सकते हैं.

-27 अक्टूबर को दीपावली है. इस दिन आप माता लक्ष्मी की भक्तिभाव से पूजा करते हैं तो सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. इस दिन भी आप सोने चांदी की खरीदारी कर सकते हैं.

First Published: Oct 19, 2019 07:18:19 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो