logo-image

नवरात्र 2018 : व्रत में हेल्दी और टेस्टी खाने का मन है, तो बनाएं ये पिज्जा-कटलेट

दिल्ली-एनसीआर कई रेस्टोरेंट आपके लिए लजीज-स्वादिष्ट और पूरी तरह से वेज फूड आइटम्स परोसेंगे.

Updated on: 09 Oct 2018, 10:28 AM

नई दिल्ली:

अगर आपने नवरात्र के व्रत रखे हैं, लेकिन बाहर जाकर रेस्टोरेंट में कुछ खाने का मन कर रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. दिल्ली-एनसीआर कई रेस्टोरेंट आपके लिए लजीज-स्वादिष्ट और पूरी तरह से वेज फूड आइटम्स परोसेंगे. यही नहीं, आप व्रत में भी पिज्जा से लेकर साबूदाना कटलेट भी खा सकते हैं.

नवरात्र के मौके पर वेज खाने वालों की संख्या ज्यादा होती है. ऐसे में गुड़गांव में 'ऑलिव बिस्ट्रो' रेस्टोरेंट में आपके लिए इटालियन-मध्य पूर्वी व्यंजनों समेत ताजा फलों और सब्जियों से बने फूड आइटम्स मिल जाएंगे. रेस्टोरेंट के मैनेजर ने बताया कि 1 से 10 अक्टूबर तक विशेष रूप से वेज खाना उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें प्याज और लहसुन का इस्तेमान नहीं होगा, ताकि व्रत रखने वाले लोग भी खाना खा सकें.

और पढ़ें: नवरात्री 2018: यहां पढ़ें नवरात्री व्रत में क्या खाना चाहिए

इस रेस्टोरेंट में मेन्यू में 'कूट्टू के आटे की पूड़ी', 'टैंगी पॉटेटो फ्लैटब्रैड', 'बीटरूट', 'ताजा सब्जियों का सलाद', 'पास्ता', 'चीज़', 'चैरी टोमैटो पिज्जा', 'रॉकेट लीव्स' समेत कई लाजवाब फूड आइटम शामिल हैं.

रेस्टोरेंट में 9 दिन का नवरात्र स्पेशल मेन्यू है, जिसमें 'साबूदाना पापड़', 'कटलेट', 'ग्वालफली', 'खट्टा-मीठा कद्दू', 'आलू सब्जी', 'कुट्टू आटा पूड़ी' और 'व्रत के चावल' शामिल है. व्रत वालों के लिए 'साबूदाना की खीर' के बिना खाना पूरा नहीं होता है. इसके अलावा 'व्रत का फालूदा' भी है. ऐसे में अब आप व्रत भी रख सकते हैं और सोडा बॉटल ओपनर वाला में स्वादिष्ट खाना भी खा सकते हैं.