logo-image

राम-राम जपती है हनुमानजी की ये मूर्ति, चढ़ाया गया सारा प्रसाद खा जाते हैं बजरंगबली!

मंदिर में स्थापित भगवान हनुमान की मूर्ति के मुख से राम-राम के जाप की आवाजें आती हैं.

Updated on: 22 Dec 2018, 09:33 AM

नई दिल्ली:

हनुमान जी इन दिनों राजनीतिक गलियारों में भी काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं. कोई हनुमान जी को मुस्लिम बता रहा है तो कोई बजरंगबली को जाट बता रहा है. बजरंगबली की जाति को लेकर हमारे देश के नेता अपने-अपने विचार रख रहे हैं. हनुमान जी को लेकर नेताओं द्वारा दिए जा रहे घटिया बयानों से परे हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी लेकर आए हैं, जिसे पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे. ये खबर निश्चित रूप से आप के अंदर हनुमान जी के प्रति श्रद्धा बढ़ा देगी.

उत्तर प्रदेश के इटावा में स्थित है मंदिर
आज हम आपको बजरंगबली के एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी चमत्कारी शक्तियों की वजह से देश भर में काफी मशहूर है. बजरंगबली का यह शक्तिशाली मंदिर उत्तर प्रदेश के इटावा से करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. हनुमान जी के इस चमत्कारी मंदिर का नाम महावीर मंदिर है जो सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रूरा गांव के पास स्थित यमुना नदी के नजदीक बसे पिलुआ में स्थित है.

सारा प्रसाद खा जाती है बजरंगबली की मूर्ति
लोगों का कहना है कि मंदिर में स्थापित भगवान हनुमान की मूर्ति के मुख से राम-राम के जाप की आवाजें आती हैं. इतना ही नहीं मूर्ति द्वारा सांस लेने को भी महसूस किया जा सकता है. इस चमत्कारी महावीर मंदिर में भगवान हनुमान दक्षिण दिशा में मुंह करे लेटे हुए हैं. मूर्ति पर चढ़ाया जाने वाला सारा प्रसाद भी मूर्ति खा जाती है. जी हां, आपने बिल्कुल ठीक सुना है. बजरंगबली की मूर्ति पर चढ़ाया जाने वाला सारा प्रसाद देखते ही देखते गायब हो जाता है. इस चमत्कार के बारे में आज तक कुछ मालूम नहीं चल पाया है कि यह प्रसाद आखिर जाता कहां है?

भक्तों के सभी रोगों को दूर करते हैं हनुमानजी
मंदिर में विराजे बजरंगबली की इन्हीं चमत्कारों को देखते हुए यहां दूर-दराज से भक्तों की भारी भीड़ आती है. लोगों का कहना है कि यहां आकर जो भी भक्त सच्चे मन से बजरंगबली से मदद मांगता है, भगवान उनकी सभी दिक्कतों को हर लेते हैं. इसके साथ ही यहां आने वाले लोगों की पुराने से पुराना रोग भी जड़ से खत्म हो जाता है.