BREAKING NEWS
  • IND VS WI : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का जीत से आगाज करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें मैच का पूरा हाल- Read More »
  • Today History: आज के दिन ही अमेरिका ने न्यू मैक्सिको पर कब्जा किया, जानिए आज के दिन का इतिहास- Read More »
  • Gold Price Today: आज सोने और चांदी में दिख सकती है तेजी, एक्सपर्ट्स ने दिए संकेत- Read More »

देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही है ईद-उल-अजहा, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी मुबारकबाद

News State bureau  |   Updated On : August 12, 2019 10:18 AM
bakri eid (फोटो-ANI)

bakri eid (फोटो-ANI)

नई दिल्ली:  

आज देशभर में ईद-उल-अजहा (बकरीद) धूमधाम से मनाई जा रही है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने देश को शुभकामनाएं दीं. इसके अलावा बीएसपी सुप्रीमो मायावती, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी बकरीद की बधाई दी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'ईद-उल-अजहा के मौके पर सबको मेरी शुभकामनाएं. मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे समाज में शांति की भावना और खुशहाली बढ़े. ईद मुबारक!' 

राष्ट्रपति ने देशवासियों को बकरीद की बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'ईद-उल-जुहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं. ईद-उल-जुहा प्रेम, भाईचारे और मानव सेवा का प्रतीक है. आइए हम स्वयं को इन सार्वभौमिक जीवन मूल्यों के प्रति समर्पित करें जो हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर है.'

वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली की कश्मीरी गेट स्थित पुंजा शरीफ दरगाह पर ईद-उल-अजहा (बकरीद)  की नमाज अदा की. दिल्ली में जामा मस्जिद के सामने भी लोगों ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नामाज अदा की. इस दौरान जामा मस्जिद के आस पास हजारों लोग मौजूद रहे.

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी नमाज के दौरान कड़ी सुरक्षा रही. शाह जमाल ईदगाह में लोगों ने नमाज अदा की. इस दौरान ड्रोन के जरिए लोगों पर निगरानी रखी जा रही है. महाराष्ट्र में भी हमीदिया मस्जिद के सामने ईद-उल-अजहा (बकरीद) की  लोगों ने नमाज अदा की.

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के मोहल्ला मस्जिद में सुरक्षा के बीच ईद की नमाज पढ़ी गई. श्रीनगर में अभी भी धारा 144 लागू है, हालांकि लोगों को इससे राहत दी गई है.

वहीं जम्मू-कश्मीर में भी शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले पूरी घाटी में धारा 144 में ढील दी गई थी. लेकिन उसके बाद एक बार फिर श्रीनगर में फिर धारा 144 लगा दी गई. मोबाइल फोन-इंटरनेट की सुविधा बंद है. इस बीच ईद से पहले लोगों को छूट दी गई है. साथ ही प्रशासन की तरफ से सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है. 

First Published: Monday, August 12, 2019 10:00:46 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Bakra Eid, Jammu And Kashmir, Eid Ul Adha, Eid Celebrations, Pm Modi,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो