BREAKING NEWS
  • बिहार के गौतम बने 'KBC 11' के तीसरे करोड़पति, कहा-पत्नी की वजह से मिला मुकाम- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

Kumbh Mela 2019: मुस्लिम नमाजियों ने कुंभ आए श्रद्धालुओं पर की फूलों की वर्षा

News State Bureau  |   Updated On : January 15, 2019 11:11:22 PM
Kumbh mela 2019

Kumbh mela 2019 (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

प्रयागराज कुंभ मेले में मुस्लिम नमाजियों ने सौहार्द की मिसाल पेश की. उन्होंने संगम आए श्रद्धालुओं पर फूलों की बरसात की. प्रयागराज के बड़े स्टेशन स्थित मस्जिद पर जुटे नमाज़ियों ने गंगा जमुनी की तहज़ीब पेश करते हुए संगम स्नान को आये श्रद्धालुओं का स्वागत पुष्प वर्षा कर के किया. नमाजियों की गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल की हर किसी ने सराहना की. इसकी अगुवाई हसीब अहमद, जावेद उर्फी, शकील अहमद, अशफ़ाक अहमद, मोहम्मद शारिक, करीम उल्ला आदि लोगों ने किया.

वहीं दूसरी तरफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी कुंभ के पहले शाही स्नान  के मौके पर भंडारा आयोजित किया.अटाला के पार्षद श्री मोइनुद्दीन ने मकर संक्रांति पर्व के मौके पर श्रद्धालुओं के लिए अटाला चौराहे पर मुस्लिम भाइयों के साथ खाने की व्यवस्था किया. इस अवसर पर क्षेत्र की जनता ने श्रद्धालुओं का स्वागत करते हुए उनको भंडारे का पैकेट भेंट किया.

और पढ़ें: Kumbh 2019 : कई अखाड़ों ने किया पहला शाही स्नान, किन्नर अखाड़ें की भी रही मौजूदगी

बता दें आज से शुरू हुआ कुंभ मेला 4 मार्च महाशिवरात्रि तक चलेगा. आखिरी शाही स्नान 4 मार्च को होगा और इसी दिन कुंभ मेले का समापन भी हो जाएगा. हर अखाड़े को स्नान के लिए 40 मिनट का समय दिया गया है. वहीं कुंभ मेला प्रशासन ने दावा किया है कि मकर संक्रांति पर संगम में दो करोड़ लोगों ने लगायी आस्था की डुबकी लगाई है.

First Published: Jan 15, 2019 09:47:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो