BREAKING NEWS
  • विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: भारत के प्रणॉय ने पूर्व ओलंपिक चैंपियन चीन के लिन डेन को हराया- Read More »
  • पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, जल्द सुनवाई से किया इनकार- Read More »
  • INX मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पी चिदंबरम - Read More »

Kumbh Mela 2019: मुस्लिम नमाजियों ने कुंभ आए श्रद्धालुओं पर की फूलों की वर्षा

News State Bureau  |   Updated On : January 15, 2019 11:11 PM
Kumbh mela 2019

Kumbh mela 2019

नई दिल्ली:  

प्रयागराज कुंभ मेले में मुस्लिम नमाजियों ने सौहार्द की मिसाल पेश की. उन्होंने संगम आए श्रद्धालुओं पर फूलों की बरसात की. प्रयागराज के बड़े स्टेशन स्थित मस्जिद पर जुटे नमाज़ियों ने गंगा जमुनी की तहज़ीब पेश करते हुए संगम स्नान को आये श्रद्धालुओं का स्वागत पुष्प वर्षा कर के किया. नमाजियों की गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल की हर किसी ने सराहना की. इसकी अगुवाई हसीब अहमद, जावेद उर्फी, शकील अहमद, अशफ़ाक अहमद, मोहम्मद शारिक, करीम उल्ला आदि लोगों ने किया.

वहीं दूसरी तरफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी कुंभ के पहले शाही स्नान  के मौके पर भंडारा आयोजित किया.अटाला के पार्षद श्री मोइनुद्दीन ने मकर संक्रांति पर्व के मौके पर श्रद्धालुओं के लिए अटाला चौराहे पर मुस्लिम भाइयों के साथ खाने की व्यवस्था किया. इस अवसर पर क्षेत्र की जनता ने श्रद्धालुओं का स्वागत करते हुए उनको भंडारे का पैकेट भेंट किया.

और पढ़ें: Kumbh 2019 : कई अखाड़ों ने किया पहला शाही स्नान, किन्नर अखाड़ें की भी रही मौजूदगी

बता दें आज से शुरू हुआ कुंभ मेला 4 मार्च महाशिवरात्रि तक चलेगा. आखिरी शाही स्नान 4 मार्च को होगा और इसी दिन कुंभ मेले का समापन भी हो जाएगा. हर अखाड़े को स्नान के लिए 40 मिनट का समय दिया गया है. वहीं कुंभ मेला प्रशासन ने दावा किया है कि मकर संक्रांति पर संगम में दो करोड़ लोगों ने लगायी आस्था की डुबकी लगाई है.

First Published: Tuesday, January 15, 2019 09:47:31 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Kumbh Mela 2019, Muslim, Kumbh Devotees, Kumbh 2019, Prayagraj Kumbh Mela 2019, 2019 Allahabad Ardh Kumbh Mela, Kumbh Mela Allahabad 2019, Allahabad Kumbh 2019, 2019 Kumbh Mela,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो