logo-image

Kumbh Mela 2019: आज कुंभ का होगा समापन समारोह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मिलेगा दुनिया का यह खास सम्मान

कुंभ समापन समारोह में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के स्वागत के साथ-साथ अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों का भी सम्मान किया जाएगा

Updated on: 05 Mar 2019, 08:29 AM

प्रयागराज:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज (मंगलवार) प्रयागराज में कुंभ के समापन समारोह में शामिल होकर इस भव्य आयोजन में सराहनीय योगदान देने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को पुरस्कृत करेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज कुंभ के समापन समारोह में शामिल होने के लिए दोपहर 03:55 बजे डीपीएस हेलीपैड पहुंचेंगे और वहां सड़क मार्ग से गंगा पंडाल पहुंचेंगे. मंच पर गंगा, यमुना एवं सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करेंगे. कार्यक्रम में राज्यपाल का भाषण होगा और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा.

यह भी पढ़ें- Kumbh Mela 2019: कुंभ नगरी में बन रहे हैं ये बेहतरीन वर्ल्ड रिकार्ड्स

कुंभ समापन समारोह में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के स्वागत के साथ-साथ अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों का भी सम्मान किया जाएगा. गंगा के विषय पर कलाकारों द्वारा नृत्य प्रदर्शन किया जाएगा. इसके अलावा नगर विकास मंत्री सीएम योगी को कुंभ 2019 का स्मृति चिन्ह भेंट करेंगे.

यह भी पढ़ें- गोरखपुर में AIIMS की OPD शुरू, जानें किन-किन रोगों का हो सकता है इलाज

कुंभ मेला 2019 में सराहनीय कार्य प्रदर्शन करने वाले सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को सीएम योगी द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा. इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और फिर मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत कर प्रयागराज से प्रस्थान करेंगे.

Kumbh 2019: महाशिवरात्रि के पर्व पर 1 करोड़ श्रद्धालु संगम में आस्था की डुबकी लगाएंगे, देखें VIDEO