BREAKING NEWS
  • हर दिन 1237 हादसे, हर घंटे 17 मौत, इस मौसम में सबसे ज्‍यादा Accidents- Read More »
  • देखिये खोजखबर न्यूज नेशन पर दीपक चौरसिया के साथ
  • JNU छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट ने लहराया परचम, आइशी घोष बनीं प्रिसिंडेट- Read More »

कुंभ मेला पहुंचे बिहार के राज्यपाल के टेंट में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे लालजी टंडन

Sunil Chaurasia  |   Updated On : February 13, 2019 12:01:43 PM
15 जनवरी 2019 से शुरू हुए प्रयागराज अर्ध कुंभ मेला में आग की यह तीसरी घटना है

15 जनवरी 2019 से शुरू हुए प्रयागराज अर्ध कुंभ मेला में आग की यह तीसरी घटना है

प्रयागराज:  

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 मार्च तक चलने वाले कुंभ में आग की एक और घटना सामने आई है. बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के टेंट में लगी इस आग में वे बाल-बाल बच गए. इस हादसे में उन्हें किसी भी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है, हालांकि उनका मोबाइल फोन, घड़ी, चश्मा सहित कुछ अन्य सामान टेंट के साथ जलकर खाक हो गए. मंगलवार की देर रात शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी इस भीषण आग में राज्यपाल लालजी टंडन का टेंट पूरी तरह से जलकर राख का ढेर हो गया. गनीमन रही कि इस आग की भीषण घटना में राज्यपाल बिल्कुल सुरक्षित हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह आग मंगलवार देर रात करीब 2.30 बजे लगी, उस वक्त राज्यपाल टेंट में ही सो रहे थे. समय रहते लालजी टंडन को सुरक्षित बचा लिया गया और एक घंटे के बाद करीब 3.30 बजे उन्हें सर्किट हाउस में शिफ्ट करा दिया गया. जिस टेंट में यह घटना घटी वह सेक्टर 20 के अरैल में स्थित त्रिवेणी टेंट सिटी में मौजूद था.

15 जनवरी 2019 से शुरू हुए प्रयागराज अर्ध कुंभ मेला में आग की यह तीसरी घटना है. इससे पहले यहां मेला शुरू होने से एक दिन पहले ही 14 जनवरी को दिगंबर अखाड़े के टेंट में भीषण आग लग गई थी. दिगंबर अखाड़े के टेंट में सिलेंडर फटने के बाद भयानक आग लग गई थी. इस हादसे में 10 टेंट पूरी तरह से जलकर बर्बाद हो गए थे. जबकि एक अन्य घटना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाथ संप्रदाय के शिविर क्षेत्र में कुछ ही दिन पहले घटी थी. शिविर में लगी इस आग की चपेट में आकर 2 टेंट जल गए थे. हालांकि इन सभी हादसों में किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं आई.

First Published: Feb 13, 2019 12:01:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो