logo-image

Eid-ul-Adha पर ऑनलाइन मिल रहे हैं बकरे, कीमत 5 हजार रुपए से शुरू

जो लोग ऑनलाइन बकरा खरीदना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन साइट पर पांच हजार से लेकर तीन लाख रुपए तक का मनचाहा बकरा आसानी से मिल सकता है

Updated on: 30 Jul 2019, 02:02 PM

नई दिल्ली:

आपने आजतक ऑनलाइन काफी सारी शॉपिंग की होगी लेकिन लेकिन क्या आपने कभी ऑनलाइन बकरा खरीदा है? अगर नहीं तो अब आप ऐसा कर सकते हैं. ईद-उल-अजहा (बकरीद) आने वाली है. ऐसे में मुस्लिम समुदाये के लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन बकरे बेचे जा रहे हैं ताकि लोगों को बकरा खरीदने के लिए जगह-जगह भटकना न पड़े.

यह भी पढ़ें: SBI, HDFC Bank और ICICI Bank कितना दे रहे हैं FD पर ब्याज, जानें यहां

जो लोग ऑनलाइन बकरा खरीदना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन साइट पर पांच हजार से लेकर तीन लाख रुपए तक का मनचाहा बकरा आसानी से मिल सकता है. इसके अलावा ऑनलाइन शॉपिंग में बकरे की कई नस्ल भी आपको मिलेंगी.

ऑनलाइन शॉपिंग से हो रहे हैं कई फायदे

खबरों की मानें तो बकरों की ऑनलाइन शॉपिंग से न केवल लोगों को अलग-अलग नस्लों के ऑपशन मिल रहे हैं बल्कि और भी कई फायदे हो रहे हैं. खबरों की माने तो दलालों की वजह से मंडी में बकरों की कीमत काफी ज्यादा बढ़ जाती है. लेकिन ऑनलाइन ऐसा कुछ नहीं होता क्योंकि यहां खरीददार बेचने वालों से सीधा संपर्क कर बकरे खरीद सकते हैं. इससे कीमतों में काफी कमी आती है. ऑनलाइन बकरे खरीदने में दूसरा सबसे बड़ा फायदा इसको बदलवाना.

यह भी पढ़ें: Wipro चेयरमैन अजीम प्रेमजी आज होंगे रिटायर, बेटे रिशद प्रेमजी को बनाया उत्तराधिकारी

दरअसल जब भी लोग मंडी से बकरा खरीदकर लाते हैं और अगर घरवालों को वो पसंद नहीं आता तो भी उसे बदलवा नहीं सकते. लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग में ऐसा कुछ नहीं है. ऑनलाइन बकरा खरीदने से आपको यहां बदलने का ऑप्शन भी आसानी से मिलता है.