BREAKING NEWS
  • अरुण जेटली की तबीयत के कारण योगी कैबिनेट का विस्तार कार्यक्रम स्थगित- Read More »
  • पाकिस्तानी महिला ने इमरान खान को दिखाया आईना, कहा- भारत से लड़ने की औकात नहीं- Read More »
  • रिलायंस जीयो गीगाफाइबर की ब्रॉडबैंड सेवा के लिए ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन - Read More »

Astrology: जानिए आपके जीवन में गुरु बृहस्पति का क्‍या है प्रभाव

News State Bureau  |   Updated On : March 28, 2019 07:08 AM
देवगुरू बृहस्पति करने वाले हैं राशि परिवर्तन

देवगुरू बृहस्पति करने वाले हैं राशि परिवर्तन

नई दिल्ली:  

ग्रहों का आपके जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है. उनके बनाये संयोग से ही आपके जीवन में अच्छा और बुरा घटित होता है. 10 मार्च को देवों के गुरु बृहस्पति का उदय हो रहा है और वो कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और आने वाले 11 महीनों में गुरू इसी राशि में रहेंगे. देव गुरु बृहस्पति ज्योतिष में काफी मजबूत ग्रहों में गिना जाता है. बृहस्पति ग्रह का आपके जीवन के उत्थान में काफी योगदान होता है. आज ज्योतिष में कुछ दुर्लभ संयोग भी बन रहे हैं जिसका लाभ भी राशियों पर पड़ेगा.   

यह भी पढ़ें: Daily Horoscope: आज इन राशि वाले जातकों के बनेंगे बिगड़े काम, पढ़िए आज 10 मार्च का राशिफल

जीवन में गुरु के सकारात्मक प्रभाव से जातक को उम्मीद से अधिक धन लाभ होता है लेकिन बृहस्पति अगर कुंडली में खराब है तो मनुष्य को काफी बुरे दिन देखने पड़ते हैं और उसे खुशियां मिलने में भी काफी वक्त लगता है. आज देवगुरु बृहस्पति तुला राशि में प्रवेश करेंगे जिसका स्वामी ग्रह शुक्र है. देव गुरु बृहस्पति और शुक्र ग्रह एक दूसरे के शत्रु ग्रह के रुप में ज्योतिष शास्त्र में देखे जाते हैं. बता दें कि बृहस्पति ग्रह की मित्रता सूर्य, चंद्रमा, मंगल इत्यादि ग्रहों से है जबकि शनि, बुद्ध इत्यादि ग्रह शुक्र के मित्र ग्रह हैं.
आइये देवगुरू बृहस्पति के उदय होने और इस राशि परिवर्तन के चलते आपके जीवन में क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह राशि परिवर्तन सकारात्मक होगा क्योंकि मेष राशि के जातकों का स्वामी ग्रह मंगल होता है जो कि गुरु बृहस्पति की मित्र राशि है. मेष राशि के जातकों को शिक्षा, यात्रा में लाभ होगा. इसके अलावा उनके प्रमोशन के भी प्रबल संयोग बन रहे है. साझेदारी में बिजनेस करने वालों को भी लाभ होगा.

वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए यह राशि परिवर्तन थोड़ा परेशानी भरा होगा क्योंकि वृष राशि के जातकों के स्वामी ग्रह शुक्र हैं जो गुरु के शत्रु हैं. इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहने की जरुरत है. फिर भी आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आपके करियर में आपको सफलता मिलेगी. अगले 11 महीने आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की आवश्यकता है,

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी ये राशि परिवर्तन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. इस वक्त आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. क्योंकि मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुध हैं जिनसे गुरु बृहस्पति की मित्रता नहीं है. लेकिन जिन राशि के जातकों के कुंडली में अच्छे संयोग बना रहा है तो आपको रोमांस, शादीशुदा जीवन इत्यादि में अच्छा समय बीताएंगे.

कर्क राशि
गुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन का प्रभाल कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ होने वाला है. इस समय आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा और आपके जीवन और परिवार में खुशियां आएंगी.

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए भी गुरु का राशि परिवर्तन काफी शुभ होगा. आपके लिए आर्थिक धन लाभ का प्रबल योग बन रहा है. फंसा हुआ पैसा मिलने की भी संभावना बन रही है.

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग जल्द कर सकता है लोकसभा चुनाव की तारीख ऐलान

तुला राशि
तुला राशि के लग्न भाव में ही देवगुरू बृहस्पति आ रहे हैं जिस वजह से इस राशि के जातकों को इस गोचर के दौरान सबसे अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है. ग्रह परिवर्तन के दौरान शुभ घटनाएं अशुभ में बदल सकती हैं. इसके अलावा आपके स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा और धन हानि की संभावना भी बनेगा.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक का स्वामी ग्रह मंगल है जो इस राशि परिवर्तन के दौरान जातक को लाभ दिलाएगा. वृश्चिक राशि के जातक इस दौरान लोगों पर अपनी गहरी छाप छोड़ने में सफल रहेंगे. कुल मिलाकर यह राशि परिवर्तन आपके लिए अच्छा है और भाग्य आपका साथ देगा.

धनु राशि

यह गुरु ग्रह की अपनी राशि है, जिसका लाभ इस राशि के जातकों को देखने को मिलेगा. इस परिवर्तन के दौरान आपके नए संपर्क बनेंगे, साथ ही पुराने दोस्तों से भी मुलाकात होगा. कॅरियर में खास ग्रोथ के प्रबल योग बनेंगे. जल्द ही आपको कोई शुभ सामाचार सुनने को मिल सकता है. इस राशि परिवर्तन का ज्यादा लाभ उठाने के लिए बृहस्पति ग्रह को और मजबूत करने के उपाय करें.

मकर राशि
इस राशि परिवर्तन के दौरान मकर राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. इस वक्त आपको थोड़ा आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन कुंडली में गुरू मजबूत स्थिति में हैं तो आपको करियर में सफलता मिलेगी और अगर आप अविवाहित हैं तो आपके शादी का संयोग बन सकता है.

कुम्भ राशि

शनि की राशि कुम्भ के लिए गुरु ग्रह का यह गोचर मिलाजुला असर देखने को मिलेगा.राशि परिवर्तन के प्रभाव से पढ़ार्इ, विदेशगमन के नए अवसर मिलेंगे. बिजनेस डील के लिए भी यह समय अच्छा माना जा सकता है. लेकिन कुछ स्वास्थ्य समस्याएं भी सामने आ सकती हैं.

मीन राशि

मीन राशि का स्वामी ग्रह स्वयं गुरु ही हैं जिसके कारण फाइनेंस, लोन, टैक्स, सेक्सुएलिटी, इंटिमेसी आदि मामलों में लाभ प्राप्त होने का प्रबल संयोग बन रहा है. गोचर का अधिक लाभ उठाने के लिए गुरु ग्रह को मजबूत करने के उपाय करें.

First Published: Sunday, March 10, 2019 08:35 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Jupitar Changing Home, Astrology, Rare Combination Of Planets After 51 Years, Rare Combination, Astrology Prediction,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो