अमरनाथ यात्रा : 591 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना, 26 अगस्त को खत्म होगी यात्रा

अमरनाथ यात्रा के लिए मंगलवार को 591 तीर्थयात्रियों का एक जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हुआ। अब तक 2.62 लाख तीर्थयात्री बर्फानी बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

  |   Updated On : July 31, 2018 12:15 PM
अमरनाथ यात्रा(आएएनएस)

अमरनाथ यात्रा(आएएनएस)

जम्मू:  

अमरनाथ यात्रा के लिए मंगलवार को 591 तीर्थयात्रियों का एक जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हुआ। अब तक 2.62 लाख तीर्थयात्री बर्फानी बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

पुलिस ने कहा कि 19 वाहनों में सवार तीर्थयात्रियों का काफिला भगवती नगर यात्री निवास से बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों के लिए रवाना हुआ।

60 दिवसीय यह तीर्थयात्रा 26 अगस्त को समाप्त होगी।

यात्रा की समयावधि को लेकर अलग-अलग मत देखने को मिल रहे हैं। तीर्थयात्रा में शामिल कुछ सर्विस प्रदाताओं का कहना है कि इस तीर्थयात्रा की अवधि घटाकर 30 दिन कर देनी चाहिए क्योंकि 90 फीसदी से अधिक यात्री पहले महीने में ही तीर्थयात्रा पूरी कर लेते हैं।

और पढ़ें-  LIVE: केंद्र सरकार ने रोहिंग्या शरणार्थी मुद्दे पर दिया जवाब, रिजिजू ने कहा- म्यांमार को सहायता देने को तैयार

बता दें कि कल से पवित्र मास सावन की शुरुआत हो चुकी है। इसी के साथ देशभर के शिव मंदिरों में भगवान भोले के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ जुटनी शुरु हो गई है। इस महीने में ही कावंड यात्रा भी शुरू होती है जिसमें शिवलिंग पर जल चढ़ाया जाता है।

सावन का महीना शिव भक्तों के लिए बेहद खास होता है। हिन्दू धर्म में ऐसी मान्यता है कि सावन के महीने में शिव भगवान की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

और पढ़ें- मॉब लिंचिंग के सवाल पर वसुंधरा राजे की सफाई- यह सिर्फ राजस्थान में नहीं, दुनिया में हो रहा

First Published: Tuesday, July 31, 2018 12:03 PM

RELATED TAG: Jammu Kashmir, Religious News, Amarnath Yatra, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो