BREAKING NEWS
  • नागरिकता संशोधन बिल पर BJP को मिला शिवसेना का साथ, पक्ष में किया वोट- Read More »

सुब्रमण्‍यम स्वामी ने काशी, मथुरा के लिए भूमि अधिग्रहण की मांग की

आईएएनएस  |   Updated On : December 02, 2019 01:57:15 PM
सुब्रमण्‍यम स्वामी ने काशी, मथुरा के लिए भूमि अधिग्रहण की मांग की

सुब्रमण्‍यम स्वामी ने काशी, मथुरा के लिए भूमि अधिग्रहण की मांग की (Photo Credit : ANI Twitter )

वाराणसी:  

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी (Subramanyam Swami) ने केंद्र से काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Mandir) और कृष्ण जन्मभूमि मथुरा (Krishna Janmbhumi Mathura) के नवीनीकरण के लिए भूमि अधिग्रहित करने की मांग की है. स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को दो दिन पहले एक पत्र लिखा था, जिसमें प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट 1991 में संशोधन करने की मांग की गई है. यह अधिनियम 15 अगस्त, 1947 से अस्तित्व में रहे पवित्र संरचनाओं के 'धार्मिक स्वरूप' को बनाए रखने का अधिकार देता है.

यह भी पढ़ें : तेलंगाना गैंगरेप-मर्डर केस के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक आक्रोश, सार्वजनिक लिंचिंग की मांग

यह कानून किसी भी मंदिर को मस्जिद में बदलने या मस्जिद को मंदिर में बदलने पर रोक लगाता है. स्वामी ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वे कानून, विशेष रूप से धारा 4 में संशोधन करने के लिए कानून मंत्रालय को निर्देश दें. स्वामी ने अपने पत्र में लिखा, "इस अधिनियम को नरसिम्हा राव के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने
बनाया था."

यह भी पढ़ें : बीजेपी नेता अनंत हेगड़े के बयान को देवेंद्र फड़नवीस ने खारिज किया

स्वामी ने रविवार को एक बार फिर इस मुद्दे को उठाया, जब वह वारणसी में अशोक सिंघल स्मृति व्याख्यान दे रहे थे. उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लोग अब काशी विश्वनाथ मंदिर और कृष्ण जन्मभूमि के विस्तार की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं.

First Published: Dec 02, 2019 01:57:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो