logo-image

आज 144 साल बाद अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण, आपकी राशि पर होगा गहरा प्रभाव

मान्यता है कि सूर्य ग्रहण जब लगता इसका असर ब्रह्मांड हर वस्तु पर दिखता है. बता दें आज इस साल का तीसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण है. जिसका असर लोगों की जिंदगी पर साफ तौर से दिखाई देगा

Updated on: 26 Dec 2019, 08:48 AM

highlights

  • मान्यता है कि सूर्य ग्रहण जब लगता इसका असर ब्रह्मांड हर वस्तु पर दिखता है.
  • आज इस साल का तीसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण है.
  • ग्रहण के 12 घंटे पहले ही सूतक काल शुरू हो गया है.

नई दिल्ली:

मान्यता है कि सूर्य ग्रहण जब लगता इसका असर ब्रह्मांड हर वस्तु पर दिखता है. बता दें आज इस साल का तीसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण है. जिसका असर लोगों की जिंदगी पर साफ तौर से दिखाई देगा. जिसका सूतक बुधबार रात से ही शुरू हो गया था. सूर्य ग्रहण के समय किसी भी तरह के शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं. वहीं ग्रहण के चलते गुरूवार शाम से ही मंदिरों के कपाट बंद कर दिए गए हैं. ग्रहण के 12 घंटे पहले ही सूतक काल शुरू हो गया है.

यह भी पढ़े: Surya Grahan 2019: लग गया है सूर्यग्रहण, जानें इस दौरान क्या एहतियात बरतें

इस बार यह सूर्य ग्रहण हर राशि पर अपना अलग प्रभाव डालेगा. बता दें 144 साल बाद एक ऐसा संयोग बना है जिसमें अमावस्या और गुरूवार एक ही दिन पड़ रहे हैं. वहीं चंद्रमा हर ढाई दिन में राशि परिवर्तन करेगा. जिसकी वजह से इस महीने सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र बदलेगा.

ज्योतिष की दृष्टि से सूर्य ग्रहण लोगों की राशियों और उनके जीवन को पलट कर रख देगा. खडग्रास सूर्यग्रहण पौष कृष्ण अमावस्या गुरूवार 26 दिसंबर से शुरू होगा. यह सुबह8.26 बजे से 11 बजे तक पूर्ण रूप से दिखाई देगा. बता दें ग्रहण 2 घंटे 34 मिनट तक पूरी तरह रहेगा. यह सूर्य ग्रहण पौष कृष्ण पक्ष अमावस्या गुरूवार को मूल नक्षत्र और धनु राशि गत चंद्रमा में दिखाई देगा.

यह भी पढ़े: VIDEO : 'आतंकवादी वापस जाओ', माखनलाल चतुर्वेदी विश्‍वविद्यालय में सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ लगे नारे

बता दें बच्चे, बूढ़े और बीमार लोगों को छोड़कर सभी के लिए भोजन करना बेहद नुकसानदेह साबित होगा. ज्योतिष की दृष्टि से देखें तो इस काल में सभी प्रकार का आहार दूषित हो जाता है. जिसका सेवन करने से जीवन में रोगों का आगमन होता है. साथ ही ग्रहण के प्रभाव से अन्न के भाव में तेजी आएगी. लोगों को आने वाले समय की चिंकाएं रहेंगी.साथ ही लाल रंग की वस्तुओं पर इसका गहरा प्रभाव दिखाई देगा.