वैलेंटाइन वीक 2017: 'रोज डे' पर ऐसे करें प्यार का इजहार

आप लाल गुलाब देकर अपने प्यार को बयां कर सकते हैं तो पीला गुलाब देकर दोस्ती को और भी मजबूत कर सकते हैं।

  |   Updated On : February 07, 2017 10:05 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

वैलेंटाइन वीक युवाओं के लिए काफी खास होता है। इस वीक में सबसे पहले 'रोज डे' मनाया जाता है। इस दिन लोग गुलाब देकर अपने जज्बातों का इजहार करते हैं। लेकिन, गुलाब के अलग-अलग रंगों की तरह प्यार के रंग भी अलग होते हैं। आप लाल गुलाब देकर अपने प्यार को बयां कर सकते हैं तो पीला गुलाब देकर दोस्ती को और भी मजबूत कर सकते हैं।

लाल गुलाब:

लाल गुलाब प्यार, जुनून और खूबसूरती का प्रतीक होता है। इसलिए हम जिससे प्यार करते हैं या किसी से प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो उसे आज के दिन लाल गुलाब देते हैं।

पीला गुलाब:

पीले रंग का गुलाब दोस्ती का प्रतीक होता है। अगर आपको अपने दोस्त को 'रोज डे' पर विश करना है तो उसे पीला गुलाब दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, इस लुक में आप दिखेंगी आकर्षक

सफेद गुलाब:

सफेद गुलाब शांति का प्रतीक होता है। अगर आपका किसी से झगड़ा हो गया है और आप उसे सॉरी बोलना चाहते हैं तो आज के दिन उसे सफेद गुलाब देकर अपना झगड़े को खत्म कर सकते हैं।

पिंक गुलाब:

गुलाबी रंग का गुलाब आभार और सराहना व्यक्त करता है। अगर आप किसी के प्रति आभार व्यक्त करना चाहते हैं तो उसे गुलाबी गुलाब दे सकते हैं।

ऑरेंज गुलाब:

यह दोस्ती और प्यार दोनों के लिए होता है। अगर आप अपने दोस्त को पसंद करते हैं तो उसे ऑरेंज रंग का गुलाब देकर अपनी भावनाओं का इजहार कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: बस 15 मिनट की एक्सरसाइज करने से कम होगा 5 किलो वजन

First Published: Tuesday, February 07, 2017 09:54 AM

RELATED TAG: Valentines Day, Rose Day, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो