Happy Mothers Day 2017: ऐसे खास बनाएं मदर्स डे, दिलाएं अपने प्यार का अहसास

मां बनने का अहसास जिस तरह एक महिला के लिए खास होता है, ठीक उतना ही स्पेशल फील उन्हें तब होता है जब बच्चें उन्हें उतना ही प्यार और सम्मान देते हैं।

  |   Updated On : May 14, 2017 12:06 AM

नई दिल्ली:  

मां बनने का अहसास जिस तरह एक महिला के लिए खास होता है, ठीक उतना ही स्पेशल फील उन्हें तब होता है जब बच्चें उन्हें उतना ही प्यार और सम्मान देते हैं। इसलिए दुनिया भर में मदर्स डे मनाते है। दुनियाभर में मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस बार 14 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा। अगर आप अभी तक मदर्स डे को खास बनाने के तरीके नहीं सोच पाएं हो तो हम आपकी मदद करते हैं:-

बाहर घूमने का प्लान करें
अगर आपकी मां का पूरा दिन घर के काम में ही निकल जाया करता है तो उन्हें आज के दिन कहीं घूमाने ले जा सकती है। आप अपनी मम्मी को बाहर डिनर पर लेकर कर जा सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आपकी मम्मी को मूवी देखने का शौक है तो आप उन्हें मूवी भी दिखाने ले जा सकते हैं।

अपने हाथों से बनाएं खाना
मां के हाथों के खाने का कोई जवाब नहीं होता है। लेकिन अपने बच्चे के हाथ का खाना मां के लिए सबसे खास है। आप को उनकी खुशी का अंदाजा तक नहीं होगा। अगर आप खाना बनाने में बहुत अच्छे ना भी तो उनकी पंसद की कोई एक डिश ही बना दें। सुबह-सुबह आपके हाथों के चाय भी उनका दिन सफल बना देगी।

इसे भी पढ़ें: 90 सेंकेड के स्पून टेस्ट जांचे अपनी बीमारियों के लक्षण

पार्लर भेजें/ पर्सनल स्पेस दें
मदर्स डे पर आप अपनी मां को पार्लर लेकर जा सकती है। उन्हें खुद में स्पेशल और रिलैक्स फील कराएं। हमेशा आपके आगे पीछे घूमने वाली मां को खुद के लिए भी थोड़ा समय होना चाहिए। ऐसे में आप उनके पास रहकर भी उन्हें स्पेस दें। ताकि वो खुद के शौक का कोई काम कर सकें। हालांकि उन्हें इसके लिए प्रेसराइज ना करें। मां होने के साथ वो एक महिला भी है, ऐसे में उनकी यादों को ताजा कराएं। उन्हें अच्छा लगेगा।

इसे भी पढ़ें: अनिद्रा से परेशान है तो यहां मिल रही है 10 रुपये में 8 घंटे की नींद

कस्टमाइज गिफ्ट
मदर्स डे पर गिफ्ट स्पेशल होना चाहिए, ऐसे में आप उन्हें कस्टमाइज गिफ्ट दे सकती है। जैसे कोई पर्सनलाइज्ड फोटो फ्रेम, मां की पंसद वाली तस्वीर वाला कुशन या फिर प्यारा कोटेशन लिखा हुआ मग। गिफ्ट कुछ हो भी सकता है। बस प्यार भरपूर होना चाहिए।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

First Published: Friday, May 12, 2017 11:49 PM

RELATED TAG: Happy Mothers Day 2017,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो