ये 5 टिप्स मजबूत करेंगे आपके प्यार के रिश्ते की डोर

प्यार के खूबसूरत अहसास होता है। जिसे संभालना बहुत जरूरी होता है।

  |   Updated On : May 02, 2017 11:18 PM

ऩई दिल्ली :  

प्यार के खूबसूरत अहसास होता है। जिसे संभालना बहुत जरूरी होता है। कहते है ना.. प्यार करना आसान होता है पर निभाना मुश्किल। दरअसल में प्यार निभाना मुश्किल नहीं होता है बस उसे कैसे संभालना चाहिए, हम ये नहीं समझ पाते। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे है जो आपके प्यार के रिश्ते की डोर को मजबूत करेगा।

झगड़े करे पर ईगो ना रहे
जब प्यार होता है तो झगड़ा होना सामान्य सी बात है। लेकिन झगड़े में ईगो को ना आने दे। ये आपके रिश्तों में कड़वाहट पैदा कर देगा। ऐसे में गुस्सा आने पर एक-दूसरे से झगड़ा कर लें। पर माफी मांगने में कभी ईगो ना आने दे। माफी मांगने के लिए गलती का अहसास होना हमेशा जरूरी नहीं होता है। इसलिए गुस्सा शांत होते ही पैचअप कर लें। और हां सबसे जरूरी बात एक दूसरे की रिस्पेक्ट करे।

कनेक्ट रहें
आप साथ रहते हो या नहीं पर दिनभर एक-दूसरे के साथ कनेक्ट जरूर रहे। जैसे ही समय मिले थोड़ी देर के लिए कॉल कर लें। कोई अच्छा सा मैसेज भी आप अपने पार्टनर को करते रहे। आप चाहे तो बस एक सिंपल सा आई लव यू ही लिख कर भेज दे। आपका अचानक सा भेजा गया ये मैसेज उनके लिए खास हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: बालों पर ट्राई करे यें ओंब्रे हेयर कलर स्टाइल, दूसरों से आएंगे अलग नजर

स्पेस दे
कनेक्ट रहने का ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आप उनके स्पेस को खत्म कर दे। अपने साथी को पर्सनल स्पेस देना बहुत जरूरी होता है। दिनभर उसकी जासूसी ना करें। उसके दोस्तों के साथ जाने पर सवाल ना उठाए। प्यार और दोस्ट दोनों की जिंदगी में अपनी-अपनी जगह होती है।

आकर्षण ना होने दे कम
आकर्षण सिर्फ प्यार की शुरुआत में ही नहीं, रिश्ते में हमेशा काम आता है। यह न भूलें कि प्यार की बुनियाद आकर्षण है। अचानक से जाकर अपने पार्टनर का हाथ पकड़ लीजिए और उसे ये एहसास कराइए कि उसका होना कितना जरूरी है। यकीन कीजिए ऐसा करना आपके रिश्ते को और मजबूती देगा।

इसे भी पढ़ें: पैरासिटामॉल से ज्यादा अच्छी पेनकिलर है बीयर, जल्द दूर करती है सिरदर्द

अटेंशन दे
आप अपने पार्टनर की इच्छा को महत्व दें। उसे स्पेशल फील करवाएं। हर रिश्ते में अटेंशन की बहुत जरूरत होती है। दोनों इस नियम का पालन करेंगे तो रिश्ता समझौते पर नहीं, प्यार पर टिकेगा। प्यारभरी बातों की याद आपके होंठों पर अचानक ही मुस्कान का कारण बन जाती है।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Tuesday, May 02, 2017 11:12 PM

RELATED TAG: Relationship,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो