रिलेशनशिप में भूलकर भी न करें ये गलतियां, टूट सकता है आपका रिश्ता

कई बार ये झगड़े मिनटों में सुलझ जाते हैं तो कभी-कभी रिलेशनशिप टूटने की वजह भी बन जाते हैं। अगर आप अपने पार्टनर से दूर नहीं होना चाहते हैं तो रिलेशनशिप में भूलकर भी इन गलतियों को न करें

  |   Updated On : February 20, 2017 09:15 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

रिलेशनशिप में प्यार के साथ ही खूब नोंक-झोंक भी होती है। कई बार ये झगड़े मिनटों में सुलझ जाते हैं तो कभी-कभी रिलेशनशिप टूटने की वजह भी बन जाते हैं। अगर आप अपने पार्टनर से दूर नहीं होना चाहते हैं तो रिलेशनशिप में भूलकर भी इन गलतियों को न करें...

फाइल फोटो

फाइल फोटो

पार्टनर को स्पेस न देना

कभी-कभी आप अपने पार्टनर पर बहुत ज्यादा अधिकार जताने लगते हैं। उसके दूर जाने पर बहुत ज्यादा फिक्र करने लगते हैं। इससे कभी-कभी आपके पार्टनर को घुटन होने लगती है। ऐसे में एक-दूसरे को स्पेस देना बहुत जरूरी है। पार्टनर के साथ न होने, फोन न उठाने पर बिना वजह शक न करें। मेल या थोड़ी-थोड़ी देर पर मैसेज करके परेशान न करें।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

दिल की बात न कहना

आप हमेशा ये उम्मीद करते हैं कि आपको क्या चाहिए और क्या नहीं, ये सब पार्टनर को पता है। इसी वजह से कभी-कभी आप अपने पार्टनर से बहुत ज्यादा उम्मीदें लगा लेते हैं। उम्मीद पूरी न होने पर आपको बहुत बुरा लगता है। इसीलिए कभी-कभी अपने दिल की बात कहने में कोई हर्ज नहीं है। इससे आपको और आपके पार्टनर को काफी खुशी मिलेगी।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

परफेक्शन से बचें

अक्सर आप सोच लेते हैं कि आपका पार्टनर हर मामले में परफेक्ट है। ऐसे में जब उससे कभी गलती होती है तो आपको दुख होता है। हमेशा ये याद रखें कि कोई भी शख्स परफेक्ट नहीं हो सकता। उसमें कोई न कोई खामियां जरूर होती है। जितनी जल्दी आप इस बात को समझ जाएंगे, आप अपने पार्टनर के साथ उतना ही खुश रहेंगे।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

शुक्रिया अदा न करना

आपका पार्टनर आपकी खुशी के लिए क्या नहीं करता है, लेकिन आप उसे थैंक यू भी नहीं बोलते। इस वजह से वो धीरे-धीरे निराश होने लगता है। एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए जरूरी है कि आप बीच-बीच में अपने पार्टनर को बिना किसी वजह के भी शुक्रिया अदा करें। जैसे- मेरी लाइफ में आने के लिए शुक्रिया, मेरा ख्याल रखने के लिए शुक्रिया।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

दूसरे रिश्तों को दरकिनार कर देना

अक्सर आप रिलेशनशिप में आते ही दूसरे रिश्तों को नजरअंदाज कर देते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों से एक दूरी बना लेते हैं। कभी-कभी आपके पार्टनर को ये चीज बिल्कुल अच्छी नहीं लगती। ऐसे में कोशिश करें कि सभी रिश्तों के बीच बैलेंस बनाकर चलें और हर किसी को महत्व दें।

First Published: Friday, November 04, 2016 12:09 AM

RELATED TAG: Relationship,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो