समय न देना या गलतियां गिनाना, इन 5 बातों से जानें पार्टनर को नहीं रहा आपसे प्यार

अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है तो वह किसी ना किसी तरीके से अपना प्यार जाहिर जरूर करता है।

  |   Updated On : February 26, 2017 12:50 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

आप अपने पार्टनर से बेइंतहा प्यार करते हैं। लेकिन आप तब हारने लगते हैं, जब आपका पार्टनर धीरे-धीरे आपसे दूर हो रहा होता है। कुछ गलतियां आप दोनों के बीच दूरियां ले आती हैं, लेकिन आपको समझ नहीं आता है कि इस स्थिति में क्या करें? अपने रिलेशनशिप को खत्म करने से पहले इन बातों से परख लें कि क्या आपका पार्टनर अब वाकई में आपसे प्यार करता है या नहीं...

1. मैसेज का जवाब ना देना

आपका पार्टनर अगर बार-बार मैसेज करने पर भी जवाब नहीं दे रहा है या फिर मैसेज देखने के कई घंटे बाद रिप्लाई कर रहा है तो आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि इस रिश्ते में उसे अब कोई दिलचस्पी नहीं है। वह आपको इग्नोर करने की कोशिश कर रहा है। यही नहीं, आपके बार-बार मैसेज करने पर चिड़चिड़ाता भी है तो यह रिश्ता खत्म करने के संकेत हैं।

ये भी पढ़ें: डार्क सर्कल से हैं परेशान? ये आसान टिप्स आएंगी आपके काम

2. फ्यूचर प्लान में शामिल ना करना

प्यार हो या शादी, अगर पार्टनर अपने फ्यूचर प्लान में आपको शामिल कर रहा है तो इसका मतलब है कि वह इस रिश्ते को लेकर गंभीर है। लेकिन अगर वह फ्यूचर प्लानिंग के बारे में बात करना बंद कर दे या आपके साथ रिश्ता आगे बढ़ाने की बात नहीं करे तो समझ लेना चाहिए कि वह अपनी जिंदगी आपके साथ नहीं बिताना चाहता है।

3. समय ना देना

जो शख्स कभी आपके साथ समय बिताने के लिए तमाम तरह के बहाने बनाता था, लेकिन वही आज आपको समय देना बंद कर दे तो यह सोचने वाली बात है। अगर आपका पार्टनर आपसे ज्यादा बाकी चीजों को वक्त देने लगे तो समझ जाएं कि वह अब आपमें इंटरेस्टेड नहीं है।

ये भी पढ़ें: जानें रंग कैसे बता देते हैं आपके बच्चे का व्यक्तिव

4. गलतियां गिनाना

जब आपका पार्टनर आपकी गलतियों और कमियों को दूर करने की बजाए उससे गिनाना शुरू कर दे तो यह आपके लिए सही संकेत नहीं है। हर समय छोटी-छोटी गलतियों के कारण आपके ऊपर चिल्लाना या झल्लाना, यह बताता है कि अब आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता।

5. प्यार जाहिर ना करना

अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है तो वह किसी ना किसी तरीके से अपना प्यार जाहिर जरूर करता है। लेकिन अगर आपका पार्टनर किसी भी तरह से प्यार जाहिर नहीं कर रहा है या आपकी परवाह नहीं कर रहा है तो समझ जाएं कि अब इस रिश्ते को बाय कहने का समय आ गया है। हालांकि यह फैसला लेना इतना आसान नहीं होता है, लेकिन ऐसे रिश्ते में रहकर भी कुछ हासिल नहीं होता है।

ये भी पढ़ें: 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' विवाद: मुस्लिम धर्मगुरुओं के निशाने पर फिल्म, फतवा किया जारी

First Published: Sunday, February 26, 2017 11:16 AM

RELATED TAG: Relationship Problems, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो