BREAKING NEWS
  • रोहित शेखर मर्डर केस : कहीं पत्नी अपूर्वा ने तो नहीं किया कत्ल, जानें क्या कहती है रिपोर्ट- Read More »
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: 161 रन पर आरसीबी ढेर, चेन्नई को जीत के लिए 162 रनों की दरकार- Read More »
  • कांग्रेस ने हरियाणा में उतारे 5 अपने उम्मीदवार, सोनीपत से भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को मिला टिकट- Read More »

अगर आप के पारिवारिक जीवन में पैसों को लेकर है तनाव तो करें ये उपाय

News State Bureau  |   Updated On : March 27, 2019 07:48 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

अगर आपके रिश्ते में पैसे को लेकर दरार आ रहा है तो आपको डरने की जरूरत नहीं है. हम आपको इस समस्या का समाधान बताने जा रहे हैं. इस समस्या के समाधान के लिए आपको कुछ तरीके अपनाने होंगे. यह समस्या अब आम हो गई है. इससे हर कोई जूझ रहा है जो रिश्ते में रहते हैं. जब आप अकेले रहते हैं तो भी पैसे के प्रबंध को लेकर परेशानी होती है. जब आपका विवाह नहीं हुआ है और आप सिंगल हैं तो पैसे का प्रबंधन करना आपके लिए बहुत मुश्किल नहीं है. दिक्कत तो तब आती है जब आप किसी रिश्ते में आ जाते हैं तो यह परेशानी दोगुनी हो जाती है. जब आप दोनों एक साथ में रहते हैं तो पैसे किसके पास जमा होना चाहिए. उसे एक खाते में रखना चाहिए या अलग-अलग. किसको कब भुगतान करना चाहिए. कितना भुगतान करना चाहिए. आपको बता रहे हैं कुछ तरीका जो आपको रिश्ते निभाने में मदद कर सके.

ये भी पढ़ें - सीबीआई ने अस्थाना के खिलाफ जांच के लिए अतिरिक्त समय मांगा

अपने कर्ज या वित्तीय मामलों में एक दूसरे के साथ खुलकर रहें. इससे आपको साथ में रहने से दिक्कत नहीं होगी. अपने बजट पर खास तौर पर ध्यान रखें. खरीदारी करते समय आप बजट को ही ध्यान में रखकर करें. एक दूसरे के साथ सहमति बनाए रखें. अगर आप को कोई चीज पसंद है लेकिन आपके साथी को नहीं तो इस पर सहमति बनाए. दोनों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य करें. एक दूसरे के बीच पैसों को लेकर कभी रिश्ते में दरार नहीं होना चाहिए. अगर आप इस तरीका को अपनाते हैं तो आपका रिश्ता भी बहुत ही अच्छा होगा.

First Published: Wednesday, March 27, 2019 07:22 PM

RELATED TAG: Lifestyle, Relationship, Money Management, Damage Relation, News State, Lifestyle News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो