इन 5 कारणों से रियल लाइफ में मिलने से कतराता हैं आपका ऑनलाइन डेट पार्टनर

आजकल सोशल मीडिया के इस जमाने में लोगों को ऑनलाइन मोहब्बत होने लगी है। पर समस्या तब ज्यादा बढ़ा जाती है जब ये ऑनलाइन मोहब्बत मॉनीटर से निकल कर सामने आने से कतराती है।

  |   Updated On : June 05, 2017 09:39 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

आजकल सोशल मीडिया के इस जमाने में लोगों को ऑनलाइन मोहब्बत होने लगी है। पर समस्या तब ज्यादा बढ़ा जाती है जब ये ऑनलाइन मोहब्बत मॉनीटर से निकल कर सामने आने से कतराती है। आज के दौर में चैट पर तो बहुत प्यार दिखता है पर सामने मिलने से कई लोग कतरा जाते है। सामने नहीं मिलने के कई कारण हो सकते है, आइये जानते हैं कहीं ये तो नहीं वो:-

सिर्फ भावनात्मक सर्पोट

माना जाता है कि कई बात जो हम सामने नहीं कह पाते, वो लिख देते हैं। ऑनलाइन प्यार भी कुछ इस तरह का ही होता है। जहां आप शायद प्यार नहीं करते, बस दिल को हल्का करने के लिए बात करना चाहते है। यही कारण है कि कीबोर्ड पर खनकती उंगलियां सच में मिलने के नाम पर एकदम से थम जाती है। जहां आपसे मिलने की जरूरत कभी आपके पार्टनर को होती ही नहीं है।

इसे भी पढ़ें: हो गया है ब्रेकअप..? तो अब बन जाओ दोस्त, होते हैं ये फायदे

झूठ बोलने के कारण

ऑनलाइन डेटिंग पर झूठ बोलने वालों की तादात बहुत होती है। ऐसे में कई लोग अपनी सच्चाई के बाहर आ जाने के डर से मिलने से कतराते है। ऑनलाइन तो आपको बड़ी बड़ी बातें बोल देते है। पर सच कई बार उससे बिल्कुल अलग होता है।

'टाइम पास' है आप

पढ़ने में भले ही आपको ये बात अच्छी ना लग रही हो। पर सच है। भले ही आप लोग बहुत टाइम से बात कर रहें हो, आपको लगता है कि वो आपको टाइम देता है। पर सच ये है कि आप उसका 'टाइम पास' है। वो आपको लेकर बिल्कुल भी सीरियस नहीं है।

इसे भी पढ़ें: रिश्तों के बीच दूरियां बढ़ा रहा है फबिंग, जानिए इसके बारे में

धोखा दे रहा है

कई बार होता है कि ऑनलाइन डेट करने वाले निजी जिंदगी में पहले से शादीशुदा होते है। ऐसे में वो चैट तो अच्छी तरह करते है, पर मिलने से कतराते है। अकस्र ऑनलाइन डेटिंग लोग शौक या शो ऑफ करने के लिए भी कर लेते है।

संकोची स्वभाव

ऑनलाइन डेट करने के बावजूद कई बार लोग अपने संकोची स्वभाव के कारण मिलने से कतराते है। उनमें आत्म-विश्वास की कमी होती है। उन्हें लगता है कहीं अगर वो आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे तो आप बात करना ना बंद कर दें।

तो इन कारणों से आपसे ऑनलाइन डेटिंग करने वाला पार्टनर रियल लाइफ में मिलने से कतराता है। ऐसे में आप समझदारी दिखाएं। ऑनालाइन डेटिंग संभल कर करें।

इसे भी पढ़ें: इन 5 इशारों से समझे प्यार नहीं बल्कि इस झूठे रिलेशनशिप में हैं आप

 

First Published: Monday, June 05, 2017 09:24 PM

RELATED TAG: Online Dating,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो