New Year 2019 पर अपने लव से कहें अपने दिल की बात, ये टिप्स आएंगे काम

NEWS STATE BUREAU  | Reported By : Yogesh Bhadauria |   Updated On : January 01, 2019 08:41:44 AM
New year में ऐसे करें अपने लव से दिल की बात

New year में ऐसे करें अपने लव से दिल की बात (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हर किसी के दिल में एक किसी खास के लिए बेहद प्यार होता है. जिनमें कई लोग तो अपनी दिल की बात अपने किसी खास से कह देते हैं लेकिन कुछ अपने दिल की बात कहने की हिम्मत नहीं जुटा पाते. भारतीय चलन के हिसाब से ऐसा अधिकतर देखा जाता है कि अपने दिल की बात रखने का पहला जिम्मा लड़के का ही है. भले ही उस तरफ कोई आपसे बात करने के लिए बेचेन हो. खैर... अब जो है सो है.. तो आज का ये आर्टिकल उन्हीं आशिकों के लिए जो प्यार में किसी के साथ ऊंची उड़ान भरना तो चाहते हैं लेकिन बात बस यहां फसी है कि शुरूआत कैसे करें. तो चलिए हो जाइए तैयार आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपके इस नए साल को हमेशा यादगार बना देंगें.

यह भी पढ़ें- नीता के लिए बस में सफर करने लगे थे मुकेश अंबानी, कुछ ऐसे शुरू हुई थी उनकी LOVE STORY

सबसे पहले जान लीजिए कि हो सकता है आप किसी को बहुत पसंद करते हो लेकिन आप किसी पर इसको थोप नहीं सकते कि बदले में वह भी आपको आपके प्यार का प्रस्ताब रखते ही हां बोल दे. बॉस इसमें दबंगई तो बिल्कुल नहीं चलेगी. ये तो मामला ही प्यार का है इसे आपको प्यार से ही डील करना होगा. मैंने कई ऐसी लव स्टोरीज सुन रखीं है जहां पेसेन्स(धैर्य) की इंतहा हो गई....लेकिन बंदे ने हार नहीं मानी और बाद में बात बन गई. हां एक और बात आज के इस दिन को आप एडवांटेज मान कर चलें और इसका पूरा इस्तेमाल करें..

न्यू ईयर कार्ड की है कुछ अलग ही बात :

दोस्तों आज के डिजिटल दौर में जिस तेजी से आप किसी के पास कभी भी फोन कॉल मेसेज भेज सकते हैं वह किसी से छिपा नहीं है. लेकिन याद रखिए मोबाइल के जमाने में भी कलाई पर घड़ी पहनना न बंद हुआ है और न होगा. यानी जो मजा उस खास चीज के लिए डेडिकेटेड वस्तु में है वह कोई और नहीं दे सकता. इसलिए आप अपने प्यार को एक अच्छा सा न्यू ईयर कार्ड भेट कर सकते हैं बजाए मोबाइल पर मेसेज भेजने के. एक खास बात कार्ड का चुनाव करते वक्त इस बात पर ध्यान दें कि कार्ड ज्यादा भड़काऊ न हो यानी उसमें बड़े-बड़े दिल न बने हों क्योंकि जनाब आप पहली बार एक मूव आगे ले रहे हैं तो थोड़ा सेफ खेलिए.

खुद से बनाए गिफ्ट करते हैं काम :

दोस्तों किसी को अपने दिल की बात समझाना किसी कला से कम नहीं, इसमें साम-दाम-दंड़ भेद सब अपनाने पड़ सकते हैं. तो चलिए क्या हुआ अगर आप क्रिएटिव न ढहरे.. तो अब हो जाइए. आज के दौर में इंटरनेट पर कई ऐसे यूट्यूब चैनल मौजूद हैं, जहां पर आप बहुत आसानी से कई तरह के अच्छे गिफ्ट बनाना सीख सकते हैं. और हां गिफ्ट देते वक्त अपनी कला की मार्केटिंग करना न भूलें... खास तुले हुए शब्दों में एक हल्की मुस्कान के साथ कहें 'ये मैनें खास तुम्हारे लिए बनाया है.'

गेजेट फ्रीक प्रोपोज़ल:

कई लड़कियों को अलग-अलग गजेट्स पसंद होते है. तो ऐसे में आप दिल की बात कहने के लिए गेजेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. आज कल बाजार में कई तरह के छोटे और बजट फ्रेंडली गैजेट आसानी से उपलब्ध हैं जो अपने लव को गिफ्ट करने का बहुत अच्छा ऑप्शन है. ऐसे में आप उनके पसंदीदा गानों का एक पूरा कलेक्शन तैयार करें और उसी में कहीं अपने दिल की आबाज अपने शब्दों में रिकोर्ड करके दे सकते हैं.

मॉल विंडो प्रोपोजल:

लड़कियों को शोपिंग बहुत पसंद होता ही. वे तो दिन भर खरीददारी में अपना समय बिता सकती हैं. आपको बस इतना करना है कि मॉल में उसकी पसंदीदा शॉप से शोपिंग करवाएं और उसी शॉप की ग्लास विंडो पर अपने प्रपोज़ल का एक बैनर लगवाएं. जैसे ही उसकी नज़र उस बैनर पर पड़े, अपने घुटनों पर बैठकर प्यार का इज़हार करें. इसके लिए आप शॉप के मैनेजर और स्टाफ से पहले से जा कर तालमेल बना सकते हैं.

एनीमल लवर

अगर आपके लव को जानवरों से बहुत प्यार है और उनके पास कोई पैट नहीं है, ऐसे में आप एक प्यारा और छोटा सा पपी को इंट्रेस्टिंग तरीके से गिंफ्ट करके अपने दिल की बात बयां कर सकते हैं. आप चाहे तो अपने पैट को प्यारा से ड्रेस पहनाकर उस पर अपना मैसेज लिख प्रपोज कर सकते हैं.

रेडियो शो:

अगर आपकी दोस्त रेडियो शो सुनना पसंद करती है, तो आप उसे किसी रेडियो शो के जरिये प्रोपोज कर सकते हैं. इससे आपका प्यार और पूरी दुनिया के सामने आपका इजहार सुनकर उसे दुगुनी खुशी होगी.

ड्रीम डिनर:

जी हां, वैसे तो यह तरीका काफी पुराना है, पर हमेशा काम करता है. आप अपनी दोस्त के लिए एक रोमेंटिक डिनर प्लान कर सकते हैं. आप उन्हें उनके पसंदीदा रेस्टोरेंट में ले जा सकते हैं. जहां पूरी दुनिया के सामने अपने प्यार का इजहार करें.

First Published: Dec 31, 2018 09:38:54 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो