हो गया है ब्रेकअप..? तो अब बन जाओ दोस्त, होते हैं ये फायदे

आमतौर पर ब्रेकअप के बाद आप एक्स से दूर रहना ही ज्यादा बेहतर समझते हैं।

  |   Updated On : April 30, 2017 10:26 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

अक्सर रिलेशनशिप खत्म होने के बाद आप एक-दूसरे से बात करना तो दूर देखने से भी बचते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ब्रेकअप के बाद अपने एक्स से दोस्ती कर सकते हैं।

आपने यह नहीं सोचा होगा, लेकिन इस समय यह ट्रेंड तेजी से हिट हो रहा है। साइकोलॉजिस्ट के मुताबिक, ब्रेकअप के बाद आप अपने एक्स के साथ दोस्ती जरूर बनाए रखें। ऐसा इसलिए क्योंकि अक्सर रिश्ता टूटने के बाद आप टेंशन में आ जाते हैं। यहां तक कि कई लोग डिप्रेशन में भी चले जाते हैं।

ये भी पढ़ें: सोलो ट्रैवलिंग की सोच रहें तो ये 5 टिप्स आपको काम आयेंगे

दोस्ती रखने के ये हैं फायदे

ऐसे में अगर आप ब्रेकअप के बाद भी दोस्ती बरकरार रखते हैं तो कई फायदे होंगे। पहला फायदा कि ब्रेकअप के बाद साथी की यादों से निकलना मुश्किल हो जाता है। आप दिनभर उसके ही बारे में ही सोचते रहते हैं। ऐसे में अगर आप एक्स से दोस्ती बनाए रखते हैं तो धीरे-धीरे उसे भूलना थोड़ा आसान हो जाता है।

आमतौर पर ब्रेकअप के बाद आप एक्स से दूर रहना ही ज्यादा बेहतर समझते हैं। लेकिन अगर प्यार में नाकाम होने के बावजूद आप दोस्ती निभाते हैं तो आपको खुद को नए रंग में ढालने का समय मिल जाता है। दोस्ती करने का यह दूसरा फायदा है।

ये भी पढ़ें: सिंगल्स नहीं मैरिड गे कपल्स बिताते हैं ज्यादा अच्छी जिंदगी: शोध

खुद को रिश्ते से अलग करने में कोई बुराई नहीं है। अगर आप ब्रेकअप के बाद भी एक-दूसरे से अच्छे से बात करते हैं तो इससे यह साफ होता है कि आप के दिल में एक-दूसरे के लिए नफरत नहीं है। एक म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग के तहत अलग होने से आपकी जिंदगी पर भी गलत असर नहीं पड़ता है।

साइकोलॉजिस्ट के मुताबिक, ब्रेकअप के बाद आप पूरी तरह से टूट जाते हो। सारी बातें निगेटिव लगने लगती हैं। लेकिन अगर आप दोस्त बने रहते हैं तो मेंटली स्ट्रॉन्ग रहते हैं।

बॉलीवुड के कई सितारे हैं दोस्त

बॉलीवुड में भी कई सितारे हैं, जिन्होंने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन कुछ समय बाद अलग हो गए। इसके बावजूद वो आज भी दोस्त हैं। इन स्टार्स में दीपिका-रणबीर, अनुष्का शर्मा-रणवीर सिंह, अक्षय कुमार-शिल्पा शेट्टी समेत तमाम सितारों के नाम शामिल हैं।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

First Published: Sunday, April 30, 2017 10:18 AM

RELATED TAG: Breakup, Friendship,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो