रिलेशनशिप में जाने से पहले खुद से पूछे ये 5 सवाल!

रिलेशनशिप के लिए अच्छा तालमेल और सबसे बड़ी बात कि आप कमिटमेंट के लिए तैयार हो। अक्सर किसी भी रिश्तें में जाने से पहले हम इस बारे में सोचते नहीं है।

  |   Updated On : July 27, 2018 06:26 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

किसी से बात करना भले ही अच्छा लगता हो पर उसके साथ रिलेशनशिप भी सफल रहे, यह जरुरी नहीं होता है। रिलेशनशिप के लिए अच्छा तालमेल और सबसे बड़ी बात कि आप कमिटमेंट के लिए तैयार हो। अक्सर किसी भी रिश्तें में जाने से पहले हम इस बारे में सोचते नहीं है। ऐसे में अगर आप भी किसी रिश्तें में जाने के बारे में सोच रहे हो तो खुद से ये पांच सवाल जरूर पूछे। 

अकेलापन तो नहीं है कारण!
कई बार, लोग अकेलेपन से बचने के लिए रिलेशनशिप में चले जाते है। यह सच बात है कि हमें किसी से बात करना और साथ बिताना अच्छा लगता है। लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि आप किसी रिश्तें में चले जाए। यदि आपको वास्तव में व्यक्ति पसंद है, और सिर्फ अकेलापन दूर करने का जरिया नहीं है तो ही अपने रिश्ते को आगे बढाने के बारे में सोचे।

आप तैयार है?
हमारे जीवन में विभिन्न बिंदुओं पर, हम विभिन्न परिस्थितियों में जाते हैं। जैसे कि  पढाई या नौकरी या कुछ अन्य व्यक्तिगत कारणों के लिए शहरों को बदलना। एक नए व्यवसाय या नौकरी में आने का मतलब है कि आपको बहुत समय लगाना पड़ सकता है। इन जंक्शनों में, आपके पास रिश्ते में निवेश करने का समय नहीं हो सकता है और इसलिए किसी को करने से पहले अपनी प्राथमिकताओं को जानना चाहिए।

क्या आप अभी भी अपने एक्स के बारे में सोचते हैं?
कभी कभी अपने एक्स के बारे में सोचना ठीक है, पर अगर आप अभी तक उससे उबर नहीं पाये हों तो किसी भी नए शुरुआत ना करे। क्योंकि फिर आप नए रिश्तों के साथ ईमानदार नहीं हो पाएंगे। ऐसा करना आपके वर्तमान साथी के लिए अनुचित होगा।

इसे भी पढ़ें: बारिश के मौसम में खुद को यूं बनाएं फैशनेबल

क्यों जाना है नए रिश्ते में ?
आप किसी रिश्ते में क्यों जाना चाहते है, यह सवाल खुद से जरुर पूछे। सिर्फ अकेलापन दूर करने, या किसी प्रेशर में आकर अगर आप रिश्ते में जाना चाह रहे तो यह आपकी गलती है। ऐसे में रिश्ते के प्रति जिम्मेदारी और गंभीरता कम होती है।

रिश्तों में सम्मान की कितनी जगह है?
आपके साथी को आपका सम्मान करना चाहिए और उपलब्धियों के लिए आपको बढ़ावा देना चाहिए । उन्हें आपकी खुशी में हिस्सा लेना चाहिए और जो भी आप प्राप्त करते हैं उससे ईर्ष्या न करें। एक व्यक्ति जो आपके साथ भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार करता है वह आपके लिए बिल्कुल अच्छा साथी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: India Couture Week 2018 के रैंप पर करीना, कंगना और अदिति राव हैदरी ने बिखेरा जलवा

First Published: Friday, July 27, 2018 06:09 PM

RELATED TAG: Relationship Tips, Relationship Rules, Love Tips,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो