logo-image

राजस्‍थान बीजेपी में भूचाल, कांग्रेस में शामिल होंगे सांसद मीणा और विधायक हबीबुर्रहमान

विधानसभा चुनाव से पहले राजस्‍थान में बीजेपी को झटके पर झटके लग रहे हैं. बुधवार को बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा, जब उसके सांसद हरीश मीणा ने कांग्रेस में शामिल होने के संकेत दिए. इसके अलावा नागौर से बीजेपी के एकमात्र मुस्‍लिम विधायक हबीबुर्रहमान भी कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं.

Updated on: 14 Nov 2018, 01:18 PM

जयपुर:

विधानसभा चुनाव से पहले राजस्‍थान में बीजेपी को झटके पर झटके लग रहे हैं. बुधवार को बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा, जब उसके सांसद हरीश मीणा ने कांग्रेस में शामिल हो गए. इसके अलावा नागौर से बीजेपी के एकमात्र मुस्‍लिम विधायक हबीबुर्रहमान भी कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. अशोक गहलोत और सचिन पायलट की मौजूदगी में हबीबुर्रहमान कांग्रेस में शामिल होंगे. पांच बार से विधायक हबीबुर्रहमान 2008 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी में आने से पहले वह कांग्रेस में थे.

राजस्थान: बीजेपी के कई नेता टिकट पाने में विफल, पार्टी में ताबड़तोड़ इस्‍तीफे

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष सचिन पायलट से मुलाकात करने के बाद हरीश मीणा कांग्रेस के मुख्यालय के लिए रवाना हो गए. कांग्रेस की सरकार के दौरान मीना 5 साल तक राजस्‍थान के डीजीपी रहे थे. इसके बाद भाजपा के टिकट पर दौसा से लोकसभा का चुनाव जीते थे.

माना जा रहा है कि हबीबुर्रहमान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से जारी पहली सूची में जगह न मिलने से नाराज थे. हबीबुर्रहमान बीजेपी के एकमात्र मुस्‍लिम विधायक थे, लेकिन पहली सूची में बीजेपी ने उन्‍हें टिकट नहीं दिया. यह भी बता दें कि पहली सूची में बीजेपी की ओर से कोई भी मुस्‍लिम को टिकट नहीं दिया गया है.

बीजेपी ने पहली लिस्‍ट में 2 मंत्रियों सहित 23 विधायकों के टिकट काटे, 25 नए चेहरों पर जताया भरोसा

इससे पहले राज्य सरकार में मंत्री सुरेंद्र गोयल ने राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदनलाल सैनी को इस्तीफा भेजा था. वे बीजेपी से पांच बार विधायक रहे हैं. आगामी चुनाव में वह जयतरण सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे. बीजेपी के पूर्व प्रदेश महासचिव कुलदीप धनकड़ ने सोमवार को चुनाव में उपेक्षित किए जाने के बाद पार्टी छोड़ दी थी. वह विराट नगर से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी द्वारा उनके स्थान पर खड़ा किया गया उम्मीदवार खराब विकल्प है.