BREAKING NEWS
  • Ind Vs Pak: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा का बल्‍ला गरजा तो बादलों ने साध ली चुप्‍पी, जानें 7-0 से जीत के सभी नायकों को- Read More »
  • IND vs PAK Live Cricket Score: बारिश के बाद 40 ओवर का हुआ मैच, पाकिस्तान को 5 ओवर में चाहिए 130 रन- Read More »
  • IND Vs Pak: 31-35 ओवर की कहानीः पाकिस्‍तान पर 7-0 की लीड लेने में 4 विकेट दूर इंडिया- Read More »

राजस्थान: 100 करोड़ के धोखाधड़ी केस में इस बड़े नेता का रिश्तेदार गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : April 15, 2019 10:53 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

राजस्थान के सीकर में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने रविवार को करीब 100 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में पूर्व जेडीयू नेता शरद यादव के एक रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी हरियाणा के गुरुग्राम में की गई. इसके खिलाफ राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा में ठगी के कई मामले दर्ज है. फिलहाल पुलिस आरोपी को सीकर लेकर आई है और अब उससे पूछताछ की जाएगी.

यह भी पढ़ें- BJP नेता ने अपनी ही पार्टी के नेता को दिखाई रिवॉल्वर, जानिए क्या है कारण

जानकारी के मुताबिक, आरोपी की पहचान विशाल यादव के रूप में हुई है, जोकि की पूर्व सांसद शरद यादव का रिश्तेदार बताया जा रहा है. इसी रिश्तेदारी का फायदा उठाते हुए आरोपी विशाल ने राजनेताओं और बड़े लोगों से अपना संपर्क बनाया था. इसके बाद 2004 साल में विशाल ने चिटफंड कंपनियां बनाकर बेरोजगार युवाओं को चैन सिस्टम के जरिए जोड़ा और उन्हें रोजगार देने का झांसा देकर वसूली की.

आरोपी विशाल ने दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में चैन सिस्टस से लोगों के बीच पकड़ बनाई. यह करीब 15 हजार बेरोजगार लोगों से 100 करोड़ रुपये ले चुका था. इन पैसों से विशाल ने अपने परिवार और रिश्तेदारों के नाम पर प्रॉपर्टी खरीदीं. यह आरोपी अभी दिल्ली के रोहिणी नगर में एक निजी स्कूल चला रहा था. वहीं उसने अपने लिए एक आलीशान बंगला बना रखा है. विशाल को महंगी गाड़ियों का शौक भी था.

यह भी पढ़ें- जोधपुर की कोर्ट में अनोखी सुनवाई, गाय की हुई पेशी, जानिए क्या है पूरा माजरा

इस मामले में आरोपी विशाल के खिलाफ 2016 में सीकर के सदर थाना में धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ था, तभी से अब तक वह फरार चल रहा था. विशाल पर आरोपी विशान पर कोटा में 20, झालावाड़ दो जयपुर और एक सीकर में केस दर्ज है. इसके अलावा अन्य राज्यों में भी उसके खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं. कोर्ट ने इस आरोपी पर 5 हजार रुपये का इनाम भी रखा हुआ था. इसके अलावा कोटा पुलिस ने आरोपी पर 3 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के इस मामले में आरोपी विशाल की गिरफ्तारी के लिए सीआई करण सिंह खंगारोत की टीम ने शनिवार की देर रात गुरुग्राम के सेक्टर 15 में दबिश दी. विशाल को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे लेकर सीकर पहुंच गई है. आज आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

First Published: Monday, April 15, 2019 10:53 AM

RELATED TAG: Rajasthan, Sikar Fraud Case, Rajasthan Fraud Case, Rajasthan Police, Gurugram,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो