logo-image

राजस्थान: रेप के आरोप में 3 साल से फरार रिटायर IAS अधिकारी बीबी मोहंती गिरफ्तार

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी बीबी मोहंती को 23 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Updated on: 21 Nov 2017, 01:12 PM

नई दिल्ली:

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी बीबी मोहंती को 23 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। जयपुर दक्षिण के पुलिस उपायुक्त योगेश ददीच ने बताया कि 2014 से फरार मोहंती सोमवार शाम एसीपी कार्यालय सोडाला में आए और उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया।

ददीच ने कहा कि उनकी चिकित्सीय जांच मंगलवार को होगी और उसके बाद अदालत में पेश किया जाएगा। जनवरी 2014 में महिला ने मोहंती पर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। यह 2013 का मामला है।

एफआईआर के अनुसार, महिला ने मोहंती पर भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा को पास करने में सहायता देने की बात कहकर उसका यौन शोषण किया। मोहंती उस समय राजस्थान सिविल सेवा अपीलीय ट्रिब्यूनल का चेयरमेन थे।

मिला 'तीन तलाक', पीड़िता की सीएम योगी से गुहार

इस आरोप के बाद सरकार ने मोहंती को निलंबित कर दिया था। तब से वह फरार थे। 2014 में एक स्थानीय अदालत ने पूछताछ के लिए पुलिस के समक्ष पेश नहीं होने पर मोहंती के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

मोहंती राजस्थान कैडर (1977) का अतिरिक्त मुख्य सचिव की रैंक का अधिकारी था। बीबी मोहंती पर इस आरोप के लगने और उनके फरार होने के दौरान ही वो नौकरी से रिटायर भी हो गये थे।

यह भी पढ़ें: थरूर के मजाकिया 'ट्वीट' का मानुषी छिल्लर ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें