राजस्थान: चुनावों की तैयारी के बीच एटीएस टीम ने जब्त किए लाखों के कैश और चांदी

जयपुर की एटीएस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर जंक्शन पर दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस में लाखों के कैश बरामद किया है.

News State Bureau  |   Updated On : November 04, 2018 11:33 AM

नई दिल्ली:  

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में जयपुर की एटीएस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर जंक्शन पर दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस में लाखों के कैश बरामद किया है. वहीं हीं अजमेर और बेवार स्टेशन पर भी एटीएस ने कई लाख कैश और सोना-चांदी बरामद किया है.एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार 3 क्विंटल चांदी जब्त किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

एटीएस के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना थी कि एक पार्सल से हवाला का धन भेजा जा रहा है. इसके बाद रेलवे अधिकारियों और रेलवे पुलिस की मदद से एटीएस ने पार्सल को खोजा. पार्सल में 1.20 करोड़ रुपये की नकदी, दो किलो सोने के बिस्कुट और दो क्विंटल चांदी (कच्चे रूप में) बरामद की गई. 

और पढ़ें: राजस्थान के बारां में हत्थे चढा अंतरराज्‍यीय हथियार तस्कर, 4 विदेशी पिस्टल व 8 जिन्दा कारतूस बरामद

बता देंं कि अभी हाल ही में अजमेर की जिला पुलिस ने ब्‍यावर में एक व्यापारी को दो करोड़ रुपये नकदी के पकड़ा है. माना जा रहा है कि इन रुपयों को चुनाव में खर्च करने के लिए लाया गया था.

जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि ब्यावर सिटी थाना पुलिस को सूचना मिली कि भारी मात्रा में हवाला का रुपया चुनाव में खर्च करने के लिए लाया गया है. यह नकदी ब्रह्मानंद मार्ग स्थित शांतिनाथ रेजीडेंसी में पहुंच गई है.

सूचना पर शांतिनाथ रेजीडेंसी में अरविंद उर्फ पिन्टू भाई के फ्लैट पर दबिश दी गई तो यहां पर कट्टों में बंधी भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी. यहां से दो अन्य व्यक्ति भी मिले जिन्हें भी हिरासत में लिया गया.

First Published: Sunday, November 04, 2018 11:11 AM

RELATED TAG: Delhi Ahmadabad Ashram Express, Rajasthan, Rajasthan Assembly Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो