logo-image

राजस्थान: मॉब लिचिंग में मारे गए पहलू खान के बेट पर जानलेवा हमला, बदमाशों ने बरसाई गोलियां

राजस्थान में शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने उस कार पर गोलीबारी की, जिसमें लिंचिंग में मारे गए डेयरी किसान पहलू खान का बेटा इरशाद और 2017 में हुए इस वारदात का एक अन्य मुख्य गवाह सवार था

Updated on: 29 Sep 2018, 08:54 PM

जयपुर:

राजस्थान में शनिवार को अज्ञात बदमाशों ने उस कार पर गोलीबारी की, जिसमें लिंचिंग में मारे गए डेयरी किसान पहलू खान का बेटा इरशाद और 2017 में हुए इस वारदात का एक अन्य मुख्य गवाह सवार था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ये लोग सुनवाई के लिए राजस्थान के बहरूद में स्थित एक अदालत जा रहे थे। पहलू खान की पिछले साल गायों की तस्करी के संदेह में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

इरशाद ने अलवर में मामला दर्ज कराया, जिसमें उसने कहा कि 'कुछ अज्ञात अपराधियों ने उसकी कार पर गोलीबारी की, जब वे लोग सुनवाई के लिए बहरूद जा रहे थे।' इरशाद के साथ मामले का मुख्य गवाह मौजूद था, जिसे अपना बयान दर्ज कराने के लिए अदालत के समक्ष पेश होना था। इसके अलावा कार में अजमत, रफीक, आरिफ और मानवाधिकार कार्यकर्ता असद मौजूद थे।

इरशाद ने कहा कि सुबह नौ बजे के करीब एक बिना नंबर प्लेट वाली कार उनसे आगे बढ़ गई और कार में सवार एक बदमाश ने उनसे मामले में गवाह के तौर पर अदालत में पेश नहीं होने के लिए कहा।

उसने कहा कि उसे कार को रोकने के लिए कहा गया, जब उन्होंने कार नहीं रोकी तो बदमाशों ने कार पर गोलीबारी की। इसके कुछ देर बाद, बदमाश बहरूद की तरफ चले गए और पहलू खान का बेटा और गवाह अलवर वापस आ गए।

और पढ़ें: गाय की तस्करी के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, वसुंधरा ने दिया कार्रवाई का आदेश

अलवर के पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह ने कहा कि मामले की पूरी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी से एकत्रित फुटेज की जांच की जा रही है। यह पूछे जाने पर कि उनलोगों ने अपनी शिकायत बहरूद में क्यों नहीं दर्ज करवाई? इरशाद ने कहा, 'वे लोग बहुत डर गए थे और इसलिए उन्होंने अपनी कार को अलवर में रोका।'

हालांकि सिंह ने कहा कि उनलोगों ने अपनी शिकायत बहरूद में दर्ज करा दी है।

और पढ़ें: गाय की तस्करी के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, वसुंधरा ने दिया कार्रवाई का आदेश

पहूल खान के बेटे ने अधिकारियों से मामले को अलवर या तिजारा स्थानांतरित करने का आग्रह किया और कहा कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं, इसलिए मामले की सुनवाई के लिए हर बार बहरूद की यात्रा करना उनके लिए खतरनाक है।