logo-image

जोधपुर में गर्मी और पानी ने मचाया त्राहिमाम, पेयजल नहीं मिलने से नाराज लोगों ने किया जाम

राजस्थान में गर्मी ने त्राहिमाम मचा रखी है. लोगों को एक तो तेज धूप की मार झेलनी पड़ रही है, दूसरा पानी की भी किल्लत बढ़ती जा रही है.

Updated on: 30 May 2019, 04:18 PM

highlights

  • राजस्थान में पानी की किल्लत
  • पीने का पानी नहीं मिलने से लोग नाराज
  • जोधपुर में लोगों ने पानी के लिए किया सड़क जाम

नई दिल्ली:

राजस्थान में गर्मी ने त्राहिमाम मचा रखी है. लोगों को एक तो तेज धूप की मार झेलनी पड़ रही है, दूसरा पानी की भी किल्लत बढ़ती जा रही है. जोधपुर में पानी को लेकर स्थितियां गंभीर बनी हुई है. शहर में कई मोहल्लों में 5 से 7 दिन में एक बार पेयजल सप्लाई होती है. वहीं कई मोहल्ले में तो 8 से 10 दिन तक लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है. जिसकी वजह से महिलाओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. कई बार तो पानी आने के इंतजार में गृहणियां सुबह से शाम तक हाथों में बाल्टियां लिए बैठी रहती है. इससे उनकी दिनचर्या भी बिगड़ जाती है.

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्रिमंडल में उत्तर प्रदेश से शामिल हो सकते हैं ये 14 सांसद- सूत्र

आमजन का कहना है कि इस संबंध में कई बार शिकायतें की जा चुकी है पर अधिकारियों द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है. इस समस्या को लेकर आज सुबह कुड़ी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की महिलाओं ने रास्ता जाम कर दिया इस के कारण सुबह कामकाज पर जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

स्थानीय लोगों का कहना है की पुयचले कई दिनों से पानी के टेंकर घर में डलवा रहे है जिसकी कीमत मन मर्जी ली जाती है. सूचना मिलते ही कुड़ी थाना के उप निरीक्षक देवकिशन व सरपंच देवी सिंह सिसोदिया मौके पर पहुंच कॉलोनी वासियों को समझा कर रास्ता खुलवाया.