BREAKING NEWS
  • रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी में रोड़ा अटका रहे कुछ एनजीओ, जानें कैसे- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »

गुर्जर आंदोलन: गुर्जरों ने दी राष्ट्रीय राज्यमार्गों को जाम करने की धमकी, बैंसला के घर कलेक्टर की नोटिस चस्पा

News State Bureau  |   Updated On : February 12, 2019 04:05 PM
प्रदर्शनकारियों ने दी हाईवे जाम करने की चेतावनी

प्रदर्शनकारियों ने दी हाईवे जाम करने की चेतावनी

नई दिल्ली:  

गुर्जर आरक्षण का लगातार आज चौथा दिन है और हर दिन ये आंदोलन खतरनाक होता जा रहा है. बता दें कि धौलपुर में आंदोलन हिंसक हो गया था. वहीँ आज गुर्जरों की 5 नेशनल हाईवेज को जाम करने की चेतावनी दी है जिसमें सिकंदरा में जयपुर - आगरा और जयपुर अजमेर, कोटपूतली में जयपुर दिल्ली और जयपुर जोधपुर हाईवे को, नैनवा में जयपुर कोटा मार्ग और सवाईमाधोपुर में टोंक - शिवपुरी हाईवे को रोकने की चेतावनी है.

दूसरी ओर सरकार भी गुर्जर आरक्षण से उपजे हालतों से निपटने के तैयारी कर ली है, हिण्डौन के वर्धमान नगर में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक किरोड़ी सिंह बैंसला के घर पर जिला कलेक्टर का नोटिस चस्पा की गई है. घर में ताला लगा होने से मकान के बाहर नोटिस चस्पा की. अगर आंदोलन में सड़क या रेलमार्ग को जाम किया जाता है तो यह अदालत की अवमानना का मामला बनेगा जिसके लिए कर्नल बैंसला को उत्तरदायी माना जाएगा.

यह भी पढ़ें: Gurjar Aandolan : धौलपुर में प्रदर्शनकारियों ने की हिंसा, पुलिस पर पथराव और गाड़ियों को लगाई आग

मलारना में पुलिस बल की संख्या को बढ़ाया गया है, मलारना स्टेशन के बाहर एसटीएफ की कंपनी, आरपीएफ, वज्र वाहन. एनडीआरएफ के जवानों की तैनाती की गई है. एहतियात के तौर पर धरना स्थल से 2 किलोमीटर दूर रखा गया है पुलिस जाब्ता, गुर्जर आंदोलन को लेकर अब तक तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं जिनमें एक मलारना में रेलवे ट्रैक रोकने का मुकदमा दर्ज किया गया है तो वहीं दूसरा करौली के पास गुडला में रास्ता रोकने का और तीसरा झुंझुनू के उदयपुरवाटी में रास्ता रोकने का मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी सरकार ने गुर्जर समुदाय के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया था, लेकिन..

बता दें कि राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर चल आंदोलन कर गुर्जर प्रदर्शनकारी आज हिंसा पर उतर आए. हिंसक प्रदर्शनकारियों ने धौलपुर में न सिर्फ पुलिस पर पथराव किया बल्कि उनकी बसों को भी आग के हवाले कर दिया. इतना ही नहीं इन प्रदर्शकारियों ने आम लोगों को भी नहीं बख्शा और उनके वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया. गुर्जर समुदाय  के सदस्य सवाई माधोपुर के मकसूदनपुरा में रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए है. प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक पर तंबू लगाए हुए हैं. इसके चलते भरतपुर संभाग में दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप हो गया है. शनिवार को कोटा संभाग में पश्चिम मध्य रेलवे की 4 ट्रेन का रूट बदला गया है. 14 ट्रेनें रद्द की गई हैं

 

First Published: Monday, February 11, 2019 12:17:00 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Rajasthan Gurjar Andolan, Kirori Singh Bainsla, Rajasthan Latest News, State News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो