logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राजस्थान: हड़ताल कर रहे 100 डॉक्टर्स वापस काम पर लौटे, 14 पुलिस हिरासत में

राजस्थान में कार्यरत चिकित्सकों की हड़ताल से निपटने के लिए राज्य सरकार ने रेस्मा कानून के तहत गिरफ्तारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत सरकार ने अब तक 14 डॉक्टरों को पुलिस हिरासत में ले लिया है।

Updated on: 12 Nov 2017, 09:46 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान में कार्यरत चिकित्सकों की हड़ताल से निपटने के लिए राज्य सरकार ने रेस्मा कानून के तहत गिरफ्तारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत सरकार ने अब तक 14 डॉक्टरों को पुलिस हिरासत में ले लिया है।

इसके बाद लगभग 100 डॉक्टर्स वापस काम पर आने को राजी हो गए हैं। बाकी डॉक्टर्स की तलाश में पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है।

राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीशरण सराफ ने संवाददाताओं को जानकारी दी कि सरकार ने हड़ताल कर रहे चिकित्सकों से निपटने के लिए रेस्मा के तहत गिरफ्तारी शुरू की है।

गौरतलब है कि सोमवार से ही राजस्थान के डॉक्टर्स 33 मांगों को लेकर सोमवार से ही हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें: वसुंधरा सरकार का अल्टीमेटम; शाम तक डॉक्टर्स काम पर लौटें, वरना होगी कार्रवाई

गुरुवार को दूसरे दौर की बातचीत में राजस्थान स्टेट इन सर्विस डॉक्टर्स एसोसिएशन और स्वास्थ्य मंत्री काली चरण सराफ की बैठक बेनतीजा रही। जिसके बाद राज्य सरकार ने डॉक्टर्स को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर वो वापस काम पर नहीं लौटते तो सरकार उनके खिलाफ कड़े कदम उठाएगी।

आपको बता दें कि राजस्थान के डॉक्टर्स की 33 मांगें हैं। इन मांगों में प्रमुख रूप से अलग काडर और वेतन ग्रेड को बदलने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान: आर्मी ने भेजी डॉक्टर्स की टीम, हड़ताल से मरीज परेशान