logo-image

Rajasthan Bypolls: रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए 68.74 प्रतिशत मतदान हुए संपन्न

राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए सोमवार को मतदान जारी है और अपराह्न् तीन बजे तक 68.74 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का कर लिया है.

Updated on: 28 Jan 2019, 10:19 PM

जयपुर:

राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए सोमवार को मतदान जारी है और दोपहर तीन बजे तक 68.74 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का कर लिया है. 278 मतदान केंद्रों पर सुचारु रूप से मतदान हो रहा है। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चलेगा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि एक मजबूत पुलिस बल की तैनाती की गई है और निर्वाचन क्षेत्र में कुल नौ क्षेत्राधिकारी चुनाव पर नजर बनाए हुए हैं.

अन्य विधानसभा सीटों के साथ ही इस सीट पर भी मतदान पहले सात दिसंबर, 2018 को होने वाला था, लेकिन ऐन चुनाव के पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह का निधन हो जाने के बाद इसे टालना पड़ा.

चुनाव मैदान में 20 उम्मीदवार हैं, लेकिन यह मुकाबला कांग्रेस की सफिया जुबैर खान, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सुखवंत सिंह और बसपा के जगत सिंह के बीच त्रिकोणीय बना हुआ है.

इस सीट को जीतकर कांग्रेस 200 सदस्यीय सदन में अपने विधायकों की 100 करने की तैयारी में है. फिलहाल कांग्रेस के 99 विधायक हैं. प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने बताया कि उनकी पार्टी को सीट जीतने का पूरा भरोसा है.

और पढ़ें: हरियाणा उपचुनाव में लगभग 75 फीसदी मतदान

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने भी जीत की उम्मीद जताई और कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में बेरोजगारों और किसानों से जो वादा किया था, उसे वह पूरा करने में नाकाम रही है.

बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष देवीलाल ने कहा, 'हमारा उम्मीदवार मजबूत दावेदार है और इसलिए हम निश्चित रूप से जीतेंगे.'