logo-image

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह से जम्मू-कश्मीर भेजी जाएगी अमन चैन की चादर

देश और दुनिया में अमन और शांति का पैगाम देने वाली हजरत ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह से जम्मू-कश्मीर स्थित चरारे शरीफ की दरगाह में अमन चैन की चादर भेजी गई.

Updated on: 21 Dec 2018, 09:36 AM

नई दिल्ली:

देश और दुनिया में अमन और शांति का पैगाम देने वाली हजरत ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह से जम्मू-कश्मीर स्थित चरारे शरीफ की दरगाह में अमन चैन की चादर भेजी गई. यह चादर दरगाह कमेटी की जानिब से भेजी गई है जो कश्मीर में अमन का पैगाम लेकर पहुंचेगी. चादर लेकर यह दल आज रवाना हुआ है और 23 दिसंबर को चरारे शरीफ की दरगाह में पेश कर कश्मीर में अमन और चैन की दुआ मांगेगा.

चादर के माध्यम से कश्मीर में अमन कायम हो और देश में शांति रहे इसे लेकर भी गरीब नवाज दरगाह में भी दुआ की गई.

दल की अगुवाई कर रही दरगाह सदर अमीन पठान ने बताया कि जिल तरह जन्नत कहे जाने वाली कश्मीर के हालात है उसको देखते हुए यह अमन की चादर पेश की जा रही है. जिससे कश्मीर में अमन शांति स्थापित हो सके. चादर के साथ ही खादिमों की संस्था के सदस्य, कमेटी सदस्य सहित देश की अन्य दरगाह के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

और पढ़ें: राजनाथ सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर में लोगों को भड़का रहे अलगाववादी, टेरर फंडिंग पर जताई चिंता

गौरतलब  है कि 15 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक मुठभेड़ हुई थी जिसमें तीन आतंकी मारे गए थे. आतंकियों को बचाने और कार्रवाई के विरोध में इस दौरान हिंसक प्रदर्शन हुआ था. पत्थरबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सेना ने कार्रवाई की जिसमें 7 लोग मारे गए जबकि एक की हालत गंभीर है.

हालांकि आतंकियों से लड़ते हुए एक जवान भी शहीद हो गया था. मारे गए आतंकियों में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का मोस्ट वॉन्टेड जहूर ठोकर भी शामिल था. खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा सिरनू गांव में तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी.

मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष के दौरान गोलीबारी में दो युवा घायल हो गए जिनकी पहचान आमिर अहमद और आबिद हुसैन के रूप में हुई थी.