logo-image

राजस्थान: 15वीं विधानसभा के पहले दिन CM गहलोत ने दिया बड़ा बयान, जनता की हो जाएगी मौज

विपक्ष द्वारा किए जा रहे हंगामे पर अशोक गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अधिकार है और उन्हें भी अपनी आवाज उठाने का पूरा अधिकार है.

Updated on: 15 Jan 2019, 04:39 PM

जयपुर:

  • बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ट्रेक्टर से पहुंचे विधानसभा
  • महुआ विधायक ओमप्रकाश हुड़ला नंगे पांव पहुंचे विधानसभा

राजस्थान की 15वीं विधानसभा का पहला सत्र आज शुरू हो गया. पहले सत्र के पहले दिन विधायकों को शपथ दिलाई गई. तीसरी बार मुख्यमंत्री बन विधानसभा पहुंचे अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को नए साल और मकर सक्रांति की शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम विधानसभा सभा में प्रवेश करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

विपक्ष द्वारा किए जा रहे हंगामे पर अशोक गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अधिकार है और उन्हें भी अपनी आवाज उठाने का पूरा अधिकार है. विपक्ष अपनी आवाज़ उठाएं लेकिन वह आवाज मुद्दा आधारित होनी चाहिए, अनावश्यक राजनीति नहीं होनी चाहिए. अशोक गहलोत ने कहा कि जन घोषणाओं को लेकर विपक्ष कह रहा है कि वे दबाव बनाएंगे जो एक अच्छी बात है. विपक्ष के नाते उन्हें आवाज उठाना भी चाहिए. यदि वे दबाव नहीं बनाएंगे तो बेमानी करेंगे.

उन्होंने कहा कि 1998 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तब जन घोषणा पत्र को सरकारी दस्तावेज में शामिल किया था. इसी तरह से दूसरी और तीसरी बार भी जब मुख्यमंत्री बने तब भी उन्होंने जनता से वो वादे किए जो मेनिफेस्टो में किए गए थे. उन्हें पहली कैबिनेट के अंदर सरकारी दस्तावेज में शामिल कर लिया. वह जनता की जवाबदेही को सुनिश्चित करना चाहते हैं इसलिए जो जनता से वादा, उन्हें सरकारी दस्तावेज में शामिल करके पूरा करेंगे.

अशोक गहलोत ने कहा कि जब वे दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे तब विपक्ष में विधायकों की संख्या 78 थी, इस बार 73 है. उन्होंने कहा विपक्ष को जनता के हित में और विकास को लेकर मजबूती से अपनी भूमिका निभानी चाहिए. सरकार कटिबद्ध है क्योंकि पिछली बार भी उन्होंने जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की थी और विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए थे. यह अलग बात है कि चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. लेकिन 5 साल जनता ने पिछली सरकार के कामकाज को देखा है और देखने के बाद जनता ने हमें दोबारा चुना. सरकार पूरी ईमानदारी के साथ में जनता के लिए काम करेगी.