logo-image

राजस्थान: राजसमंद हत्या के आरोपी के समर्थन में उपद्रव, 200 गिरफ्तार, इंटरनेट ठप

राजस्थान के राजसमंद में हाल ही में हुई पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति की हत्या के बाद तनाव फैलने के डर से प्रशाषण ने उदयपुर में अगले 24 घंटे तक के लिए इंटरनेट सेवा स्थगित कर दिया है।

Updated on: 15 Dec 2017, 12:00 PM

highlights

  • राजस्थान के राजसमंद में अगले 24 घंटे तक के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है
  • इंटरनेट बंद करने के साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है

नई दिल्ली:

राजस्थान के राजसमंद में हाल ही में हुई पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति की हत्या के बाद तनाव फैलने के डर से प्रशासन ने उदयपुर में अगले 24 घंटे तक के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

इंटरनेट बंद करने के साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है।

राजसमंद के एसपी राजेन्द्र प्रसाद ने कहा, 'बुधवार रात को 24 घंटो के लिए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था क्योंकि कुछ समूहों ने कहा है कि वह आरोपी शंभूलाल रैगर के गिरफ्तारी के खिलाफ जुलूस निकालेंगे। इसके बाद आज फिर से अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है।'

वहीं गुरूवार को हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उदयपुर और राजसमंद में विरोध प्रदर्शन का प्रयास किया,लेकिन पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हे रोक लिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया। अब तक इस मामले में 200 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

आरोपी के पक्ष में रैली निकालने उदयपुर जा रहे उत्तरप्रदेश के मेरठ निवासी उपदेश राणा को जयपुर की बगरू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

यूपी से उसके साथ आए लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। उपदेश राणा हिन्दू सनातन संघ का राष्ट्रीय प्रचारक बताया जाता है। उपदेश राणा एक समुदाय विशेष के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर सोशल मीडिया के जरिए लोगों की भावनाएं भड़का रहा था।

और पढ़ें: शीतकालीन सत्र Live: लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित

कुछ दिन पूर्व उदयपुर के नजदीक राजसमंद जिले में आरोपी शंभूलाल रैगर ने एक बंगाली मजूदर की बेरहमी से हत्या कर दी थी। यहीं नहीं शंभूलाल ने हत्या का लाइव वीडियो बनाया और भड़काउ भाषणों के साथ उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

और पढ़ें: SC ने बैंक खातों-मोबाइल नंबर को आधार से लिंक कराने की डेडलाइन बढ़ाई