logo-image

राजस्थान : MDS यूनिवर्सिटी पर लगा ताला, छात्रसंघ अध्यक्ष हिरासत में..

यूनिवर्सिटी छात्रसंघ पदाधिकारियों द्वारा कुलपति नियुक्त करने की मांग का विरोध किया जा रहा था.

Updated on: 06 Mar 2019, 02:21 PM

अजमेर:

एमडीएस (MDS) यूनिवर्सिटी पर छात्र संघ द्वारा ताला लगा कर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के 2 घंटे बाद पुलिस ने छात्र संघ अध्यक्ष लोकेश गोदारा सहित चार अन्य विद्यार्थियों को गिरफ्तार कर लिया इस दौरान अन्य विद्यार्थियों के रोष के बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोकेश गोदारा मांगने को को धक्का-मुक्की के बीच गिरफ्तार किया और उसे थाने ले गए. इससे नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन किया लेकिन इस कार्रवाई के बावजूद यूनिवर्सिटी का ताला नहीं खुला और विद्यार्थी यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- सेना प्रमुख और अधिकारी कर रहे हैं बॉर्डर का दौरा, क्या पाकिस्तान से युद्ध की हो रही तैयारी?

पुलिस के अनुसार लोकेश गोदारा को अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस से पूछताछ की जाएगी यूनिवर्सिटी छात्रसंघ पदाधिकारियों द्वारा कुलपति नियुक्त करने की मांग का विरोध किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान तनाव के कारण राजस्थान के लड़के की शादी रुकी, पाक दुल्हन से परिणय सूत्र में बंधने को था तैयार

छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी में प्रशासन नहीं होने के चलते विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और ऐसी मांग करने पर पुलिस द्वारा दमनात्मक कार्रवाई कर आंदोलन को दबाया जा रहा है. विद्यार्थियों का कहना है कि जब तक यूनिवर्सिटी छात्रों द्वारा की जा रही मांग को पूरा नहीं किया जाएगा विद्यार्थी यूनिवर्सिटी बंद ही रखेंगे .

Khana Gana: जैसलमेर के खाने संग सिनेमा के किस्से देखिए VIDEO