logo-image

BJP नेता ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, कहा- CM वसुंधरा राजे हार के लिए जिम्मेदार, पद से हटाएं

राजस्थान में सत्तारूढ़ बीजेपी की दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर हुई हार के बाद पार्टी के भीतर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के खिलाफ आवाज उठने लगी है।

Updated on: 07 Feb 2018, 08:36 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर हुई हार के बाद पार्टी के भीतर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के खिलाफ आवाज उठने लगी है।

कोटा जिले के बीजेपी ओबीसी विंग के प्रमुख अशोक चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिख कर मुख्यमंत्री राजे और राज्य बीजेपी अध्यक्ष अशोक परनामी को हटाने की मांग की है।

अशोक ने अपने पत्र में कहा, 'मुख्यमंत्री वसुंधरा के काम करने के तरीकों से राज्य की जनता खुश नहीं है। पार्टी कार्यकर्ता उनकी कार्यशैली के कारण आत्मविश्वास खो रहे हैं।'

उन्होंने परनामी को 'राजे का प्यादा' बताते हुए कहा कि वह लगातार संगठन को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

अशोक चौधरी ने शाह को लिखे पत्र में कहा, 'उन्हें राजे और परनामी दोनों को उनके पदों से हटाकर नेतृत्व में बदलाव लाना चाहिए, ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी और कार्यकर्ता नई एनर्जी के साथ लड़ सकें।'

और पढ़ें: कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए तैयार थे राजीव-भुट्टो- जरदारी

उन्होंने कहा, 'हमारे जैसे जमीनी कार्यकर्ता जानते थे की उप-चुनाव के नतीजे पार्टी के पक्ष में नहीं आएंगे।' चौधरी ने कहा कि राजे सरकार से सभी वर्ग के लोग नाराज हैं।

आपको बता दें कि एक फरवरी को आए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ बीजेपी को तगड़ा झटका लगा था। तीन सीटों पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस ने भारी अंतर से जीत दर्ज की थी। इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की यह हार किसी 'सदमे' से कम नहीं है।

कोटा के दिग्गज नेता अशोक चौधरी ने पत्र लिखे जाने की पुष्टि की है। आपको बता दें कि कोटा का इलाका बीजेपी का गढ़ रहा है। 2013 विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 17 सीटों में मात्र एक सीट पर हारी थी।

और पढ़ें: मालदीव में आपातकाल से सहमा SC, नशीद की रिहाई वाला फैसला वापस