logo-image

पुलिस कांस्टेबल की बारात पर दबंगों का हमला, बारातियों के फोड़े सिर

कांस्टेबल सवाईराम की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और कुछ नामजद लोगों की तलाश मे जुटी है.

Updated on: 11 Feb 2019, 12:43 PM

जोधपुर:

जोधपुर में शनिवार की रात को एक पुलिस कांस्टेबल की बारात पर कुछ दबंगों ने हमला कर दिया. यह मामला उस समय हुआ जब बाराती पूरी तरह से नाचने में मशगूल थे. बताया जा रहा है कि लोरडी देजगरा निवासी पुलिस कांस्टेबल सवाईराम पुत्र स्व. देवाराम मेघवाल की शादी शनिवार को दूगर नेताराम मेघवाल की पुत्री से होनी थी. बारा जैसे ही दूगर गांव में पहुंची तभी वहां के कुछ दबंगों ने सुनियोजित तरीके से लाठियों और सरियों से बारात पर हमला कर दिया जिसके बाद बारात में अफरातफरी मच गई. दबंगों ने बारात पर हमला करते हुए दूल्हे के लिेए जातिसूचक और अपमान जनक भाषा का प्रयोग किया. 

कांस्टेबल सवाईराम की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और कुछ नामजद लोगों की तलाश मे जुटी है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी सरकार ने गुर्जर समुदाय के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया था, लेकिन..

सवाईराम ने बताया कि जैसे ही उनकी बारात दूगर गांव में प्रवेश करते ही बाराती नाचने गाने में मशगूल थे. इसी दौरान गांव के राजपूत जाति के लोग सुनियोजित तरीके से लाठियां, सरिये लेकरपहुंच गए और बारात का रास्ता रोक लिया. सवाई रिपोर्ट के अनुसार दबंगों ने उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए बारातियों से बोले कि तुम्हारी हिम्मत
कैसे हुई हमारे गांव में ढोल बजाकर नाचने की.

इसके बाद इन लोगों ने नाच रहे बारातियों पर हमला बोल दिया. अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद बारात में शामिल भवानीसिंह पुत्र शंकरराम, श्रवणराम पुत्र
बीजाराम, सागरराम पुत्र खींयाराम व अन्य ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया तो इन पर भी हमला कर दिया. हमले में बाराती ओमप्रकाश पुत्र पूनाराम का सिर पर व शरीर पर चोटें आई.

यह भी पढ़ें: Gurjar Aandolan : धौलपुर में प्रदर्शनकारियों ने की हिंसा, पुलिस पर पथराव और गाड़ियों को लगाई आग

अंधाधुध पत्थरबाजी से गाडिय़ों के शीशे टूट गए तथा कई बाराती जख्मी हो गए. घटना की सूचना पर बालेसर थाने से एएसआइ धन्नाराम व आगोलाई पुलिस चौकी से हेड
कांस्टेबल पर्वतसिंह मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला. कुछ देर बाद बालेसर डिप्टी अजितसिंह उदावत, बालेसर, शेरगढ व देचू थानों से पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रण में लिया. रविवार को दूल्हे सवाईराम ने पुलिस रिपोर्ट में दूगर निवासी सवाईसिंह पुत्र ओमसिंह, राजूसिंह पुत्र हरिसिंह, सरकारसिंह पुत्र ओमसिंह, गुलाबसिंह पुत्र मूलसिंह, विक्रमसिंह पुत्र सुमेरसिंह, गोपालसिंह पुत्र गजेसिंह सहित अन्य करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. रविवार को पुलिस के अधिकारियों ने दुल्हे सवाई राम से घटनाक्रम की जानकारी ली और कार्रवाई शुरू की.