logo-image

पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, पंजाब और राजस्‍थान में दो घरों में गिरा 'बम'

धुआं छंटने पर बमनुमा वस्तु दिखाई दी तो घर के सभी सदस्य बाहर आ गए

Updated on: 11 Mar 2019, 07:44 AM

नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border)  से सटे श्रीगंगानगर (Ganganagar) जिले में पाकिस्तान की लगातार तीसरे दिन नापाक हरकत हरकत सामने आई है.पाकिस्तान ने रविवार को रात 7 बजे के बाद से ही अपनी नापाक हरकत को अंजाम देते हुए रुक-रुक कर भारतीय सीमा में ड्रोन भेजता रहा, तो वहीं सेना का ध्यान हटाने के लिए फायरिंग भी की है. भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की नापाक हरकत को सीमा पर मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. श्रीगंगानगर के निकटवर्ती गांव में रविवार रात एक घर की छत तोडकऱ बमनुमा वस्तु कमरे में गिरी तो उसे देखने के लिए गांव के एक घर में भीड़ एकजुट हो गयी. वहीं बम के डर से घर को तुरंत खाली करवा लिया गया है. सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई. सेना को भी इसकी सूचना दी गई है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली : अगवा हुए युवक को पुलिस ने कराया मुक्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

गनीमत रही कि उस समय बैठक में कोई नहीं था और उसका दरवाजा भी बंद था. घर के सदस्य सुखेदव सिंह ने बताया कि बमनुमा वस्तु जिस समय घर की छत पर गिरी उस समय धमाका भी हुआ. लेकिन उन्होंने उस पर ध्यान नहीं दिया. बैठक की खिडक़ी से धुआं निकलते देखा तब जाकर उनका ध्यान बैठक की ओर गया. दरवाजा खोलने पर भीतर धुआं भरा हुआ था. धुआं छंटने पर बमनुमा वस्तु दिखाई दी तो घर के सभी सदस्य बाहर आ गए. उसके बाद पुलिस और सेना को सूचना दी गई.

यह भी पढ़ें- राजस्थान : भारतीय सेना की जासूसी में जुटा पाकिस्तान, सुरक्षाबलों ने एक दिन में मार गिराए दो ड्रोन

पुलिस का मानना है कि बमनुमा वस्तु एंटी एयरक्राफ्ट गन के गोले का खोल हो सकता है. एल-17 और एल-18 जैसी गनों में भी इस तरह के गोलों का उपयोग होता है. बमनुमा वस्तु के बारे में अधिकृत जानकारी सेना की जांच के बाद ही सामने आएगी.

यह भी पढ़ें- इस्लाम लोकतांत्रिक मजहब, इसमें महिलाओं को जितने अधिकार हैं उतना किसी अन्य धर्म में नहीं: दरगाह दीवान

ठीक ऐसी ही घटना पंजाब के निकटवर्ती गांव कल्लरखेड़ा में हुई बताते हैं. ग्रामीणों की सूचना पर पंजाब पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी है.इसी प्रकार पंजाब के गांव कल्लरखेड़ा में भी होशियार सिंह के मकान की छत तोडकऱ करीब साढ़े आठ बजे एक बमनुमा वस्तु कमरे में आकर गिरी. इससे परिवार के लोगों में हडक़ंप मच गया और वहां आसपास के लोग जमा हो गए. मामले की सूचना मिलने पर कल्लरखेडा चौकी प्रभारी रविन्द्र सिंह मय जाब्ते के पहुंच गए. कमरे को बंद कर करवा दिया गया है. यहां भी किसी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है. मौके पर पहुंचे सिटी डीएसपी इस्माईल खान ने बताया की घर की छत तोड़कर कोई सेलनुमा वस्तु घर में गिरी है जिसकी जांच के लिए सेना को सुचना दी गयी है.

यह भी पढ़ें- गृह मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से आई अजमेर शरीफ दरगाह में चादर, दिया ये खास संदेश

बता दें कि पुलवामा अटैक के जवाब में भारतीय वायसेना के एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने गुजरात के कच्छ में ड्रोन भेजा था. 25 फरवरी को गुजरात के कच्छ बॉर्डर पर भारतीय जवान ने पाकिस्तान की कोशिश को नाकामयाब करते हुए ड्रोन को मार गिराया था. ड्रोन का मलबा कच्छ के अब्दासा तालुका के ननघाटाद गांव के पास दिखा है.

पाकिस्तान नहींं आ रहा बाज, ड्रोन नाकाम होने के बाद राजस्थान सीमा पर कर रहा है फायरिंग, देखें VIDEO