logo-image

गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर राजस्‍थान के 14 जिलों में हाई अलर्ट, बैंसला ने कहा- 'अबकी बार, आखिरी बार'

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने राजस्थान सरकार को ‘अबकी बार, आखिरी बार’ के नारे के साथ आंदोलन की चेतावनी दे दी है.

Updated on: 08 Feb 2019, 04:34 PM

नई दिल्ली:

आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के आंदोलन के आह्वान को देखते हुए राजस्‍थान के 14 जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने राजस्थान सरकार को ‘अबकी बार, आखिरी बार’ के नारे के साथ आंदोलन की चेतावनी दे दी है. मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने डीजीपी कपिल गर्ग को गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखने के आदेश दिए हैं और सवाई माधोपुर रेलवे ट्रैक पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा है.

कर्नल किरोडी बैसला की चेतावनी के बारे में जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछा गया तो उन्‍होंने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की तरफ माइक सरकार दी थी. पायलट ने गुर्जर समाज के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि जो मामला कानून प्रक्रिया में अटका हुआ है उनकी प्रभावशाली तरीके से वो पैरवी करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बीती सरकार पांच साल में इस सवाल का सकारात्मक जवाब नहीं ढूंढ सकी थी.

बैठक के बाद जयपुर, दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, टोंक, सवाईमाधोपुर, कोटा, झालावाड़, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद जिलों एवं आस-पास के क्षेत्रों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. बैंसला ने आर-पार की लड़ाई का हवाला देते हुए समाज से अधिक से अधिक संख्या में आंदोलन में शामिल होने की अपील की है.