BREAKING NEWS
  • रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी में रोड़ा अटका रहे कुछ एनजीओ, जानें कैसे- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »

आरक्षण की मांग पर अड़े गुर्जरों ने किया रेल मार्ग को प्रभावित, सडक मार्ग को भी रोकने की हुई कोशिशें

News State Bureau  |   Updated On : February 12, 2019 04:02 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

करौली:  

गुर्जरों को 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर मलारना स्टेशन के समीप समर्थकों के साथ कब्जा कर बैठे गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के हिण्डौन के वर्धमान नगर स्थित आवास पर राज्य मानवाधिकार आयोग का नोटिस चस्पा किया गया है. जिसमें रेल व सड़क मार्ग जाम होने से आमजन को होने वाली परेशानियों का उल्लेख किया गया है. ज्ञात रहे कि रविवार को करौली जिला कलेक्टर करौली की ओर से जाम के कारण उच्चतम न्यायालय व उच्च न्यायालय के आदेशों की अवमानना होने का भी नोटिस कर्नल बैंसला के आवास पर चस्पा किया गया था.

यह भी पढ़ें: बीजेपी सरकार ने गुर्जर समुदाय के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया था, लेकिन..

जिला कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट सवाई माधोपुर के द्वारा चस्पा कराए गए नोटिस के साथ राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग जयपुर की आदेश की छाया प्रति भी चस्पा की गई है. जिसमें कर्नल को लिखा है कि आंदोलनों से अनजान, महिलाएं वरिष्ठ नागरिक विकलांग बीमार अति आवश्यक कार्य से जाने वाले व्यक्तियों को कीमत चुकानी पड़ती है. गुर्जर आंदोलन के कारण करीब 25 रेलगाड़ियों का मार्ग बदल चुका है. इससे ही विषय की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है.

सभी आंदोलनकारी नेताओं से मानव अधिकारों के हितों में व मानव हित में व नागरिक हित में अनुरोध किया है कि रेल सड़क यातायात या सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की संभावना के निराकरण के लिए बिना किसी देरी उचित कदम उठाए जाएं. जिला प्रशासन भी सभी आंदोलनकारियों से उम्मीद करता है कि आंदोलन को समाप्त करने हेतु उचित कदम उठाएं.

यह भी पढ़ें: आरक्षण की मांग पर अड़े गुर्जरों ने किया रेल मार्ग को प्रभावित, सडक मार्ग को भी रोकने की हुई कोशिशें

हिंडौन सिटी के वर्धमान नगर स्थित बैंसला के आवास पर ताला लगा होने के कारण प्रशासन ने बैंसला के आवास पर नोटिस को चस्पा कर दिया है. ज्ञात रहे कि कर्नल बैंसला 8 फरवरी से गुर्जरों के साथ दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर स्थित मलारना स्टेशन के पास रेल रोककर बैठे है. इससे ट्रेनों का संचालन बंद हो गया. इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर गुर्जर आंदोलनकारियों ने सडक मार्ग जाम कर दिया है जिससे आवागमन ठप हो गया है व लोग परेशान हो रहे हैं.

First Published: Tuesday, February 12, 2019 02:11:38 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Gurjar Andolan, Demand Of Reservation, Gurjar Reservation, Roads And Railway Routes Block, Kirori Singh Bainsla,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो