logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अलवर: उमर खान हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर में कथित तौर पर गौरक्षा के नाम पर हुई एक किसान उमर खान की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 14 Nov 2017, 09:00 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के अलवर में कथित तौर पर गोरक्षा के नाम पर हुई एक किसान उमर खान की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, अलवर के गोविंदगढ़ में 10 नवंबर को रेल पटरियों के पास एक शव बरामद हुआ था। मृतक की पहचान रविवार को उसके रिश्तेदारों ने उमर खान के रूप में की।

मृतक के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि इस घटना के 10 नवंबर को घटित होने की संभावना है, जब तीनों लोग अलवर से कुछ गायों को भरतरपुर के एक गांव ले जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब वे तीनों गोविंदगढ़ के पास पहुंचे तो कुछ गोरक्षकों ने उन्हें रोका और उन पर हथियारों से हमला कर दिया। उमर की मौत के बाद इस घटना में गोली से घायल हुआ एक अन्य व्यक्ति हरियाणा के एक अस्पताल में भर्ती है।

अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने कहा कि गाय तस्करी का मामला दर्ज किया गया है।

राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सोमवार को कहा था, 'गाड़ी में 5 गायें थी, जिनमें से एक मरी हुई थी। केस दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद एक लाश भी मिली है जिस पर परिजनों का कहना है कि इसका संबंध इसी घटना से है।'

अप्रैल में अलवर जिले में ही गोरक्षकों ने गाय तस्करी के संदेह पर पहलू खान नाम के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

गोरक्षा के नाम पर राजस्थान में हुई हत्या और उसके बाद की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों ने राजस्थान सरकार पर सवाल खड़े किये हैं।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने कहा, 'तथाकथित गोरक्षकों ने इन तीनों को पीटा और फिर गोली मार दी। यह अधिक चौंकाने वाला है कि राजस्थान पुलिस ने पीड़ितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और गौरक्षकों को बिना किसी कार्रवाई के जाने दिया।'

और पढ़ें: हार्दिक पटेल की वायरल सीडी से हड़कंप, बीजेपी पर लगाया आरोप