BREAKING NEWS
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा- Read More »
  • कांग्रेस प्रत्याशी के कथित पीए ने प्रकाशराज की हाथ मिलाता फोटो जारी कर उन्हें कांग्रेसी बता दिया- Read More »

गहलोत सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन बढ़ाई, अब मिलेंगे 25 हजार

News State Bureau  |   Updated On : February 12, 2019 04:07 PM
सीएम अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही बच गए हैं. ऐसे में लोकलुभावन वादें करने का दौर पार्टियों द्वारा चल पड़ा है. राज्य सरकार भी केंद्र की राजनीति में अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए अपने यहां नए-नए ऐलान कर रही है. इसी के तहत राजस्थान में अशोक गहलोत ने कई नई घोषणाएं की है. गहलोत सरकार ने गुरुवार को स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. सीएम अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन 17 हजार से बढ़ाकर 25 हजार की करने की बात कही है. वहीं मेडिकल भत्ता भी 4000 से बढ़ाकर 5000 रुपए करने को कहा है.

वहीं द्वितीय विश्वयुद्ध के सैनिकों और उनकी विधवाओं की पेंशन में भी बढ़ोतरी की जाएगी. सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को गांधीवादी विचारक एसएन सुब्बाराव के जन्मदिन समारोह में ये बड़ी घोषणाएं की.

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिवों की बैठक में शामिल, लोकसभा चुनाव को लेकर हो रहा मंथन

जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित एसएन सुब्बाराव के जन्मदिन समारोह में सीएम अशोक गहलोत ने द्वितीय विश्वयुद्ध के सैनिकों और उनकी विधवाओं की पेंशन 6 हजार से बढ़ाकर 10 हजार करने की घोषणा की. सीएम गहलोत ने कहा कि 1.74 करोड़ बीपीएल और अंत्योदय परिवारों को 1 रुपए किलो गेंहू मिलेगा.

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने गांधी म्यूजियम बनाने की भी घोषणा की. इसके साथ ही अहिंसा और शांति विभाग या निदेशालय बनाने पर विचार करने का भी आश्वासन दिया. समारोह में सीएम गहलोत ने स्वतंत्रता सेनानी रामजी व्यास, गोपालराम भांवरा, राधेश्याम, शोभाराम, ईश्वर सिंह बेदी, जीवाराम, कृष्ण सहाय, रामेश्वर चौधरी और रामू सैनी सहित कई स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान भी किया.

इस मौके पर गहलोत ने केंद्र और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कि कहा वे लोग गांधी के विचारों को मानने की जगह गांधी के नाम पर राजनीति कर रहे हैं. सरदार पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया था. वे आज पटेल के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं.

First Published: Thursday, February 07, 2019 09:31 PM

RELATED TAG: Cm Ashok Gahlot, Jaipur, Rajasthan, Pension Increased, Freedom Fighters,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो