logo-image

BJP छोड़ BSP से चुनाव लड़े थे नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह, जमानत तक जब्‍त

राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में (Ramgarh By-Polls) में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. इसके साथ ही विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्‍या 100 हो गई है.

Updated on: 31 Jan 2019, 02:50 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में (Ramgarh By-Polls) में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. इसके साथ ही विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्‍या 100 हो गई है. कांग्रेस प्रत्याशी साफिया जुबैर को कुल 83,311 वोट मिले. BJP के सुखवंत सिंह दूसरे स्थान पर रहे, जिन्‍हें 71,083 मत मिले. बसपा प्रत्‍याशी जगत सिंह 24,856 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे. बता दें कि जगत सिंह कांग्रेस के पूर्व दिग्‍गज नेता नटवर सिंह के बेटे हैं और BJP छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे. उनकी जमानत तक जब्‍त हो गई. 

यह भी पढ़ें : रामगढ़ में साफिया जुबेर खान की जीत पर अशोक गहलोत गदगद, बोले-जीत जरूरी थी

रामगढ़ सीट से चुनाव लड़ रहे जगत सिंह पर सबकी नजरें टिकीं थीं. ऐसी उम्मीद थी कि बसपा के टिकट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह कुछ कमाल दिखा सकते हैं, मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. वह तीसरे नंबर पर सिमटकर रह गए. गौरतलब है कि 7 दिसंबर को राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए मतदान हुआ था. रामगढ़ सीट पर बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण वहां चुनाव कैंसिल कर दिया गया था. रामगढ़ सीट जीतने के बाद राज्य में कांग्रेस के 100 विधायक हो गए हैं. BJP के 73 विधायक हैं.

बीजेपी ने बसपा प्रत्‍याशी जगत सिंह को अपनी हार का कारण बताया है. कांग्रेस के पूर्व नेता नटवर सिंह के बेटे ने टिकट नहीं मिलने की वजह से बीजेपी से नाता तोड़ लिया था और बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा.