BREAKING NEWS
  • BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, चांदनी चौक से डॉ. हर्ष वर्धन और नार्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी को मिला टिकट- Read More »
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: चेन्नई ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला- Read More »
  • एप्पल कंपनी अपने आईफोन्स में इन खास बदलावों की बना रही योजना- Read More »

राजस्थान : डूंगरपुर में पेट्रोल पंप पर बड़ा हादसा, एक-एक कर हुए तीन ब्लास्ट, 12 लोग जख्मी

News State Bureau  | Reported By : RAJESH SONI |   Updated On : April 04, 2019 10:02 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

डूंगरपुर:  

राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर शहर में अस्पताल रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर आज अचानक ब्लास्ट हो गया. पेट्रोल पंप पर एक-एक कर तीन ब्लास्ट हुए, जिसमें पूरा पेट्रोल पंप क्षतिग्रस्त हो गया. इस धमाके में तीन पेट्रोल पंप कर्मचारियों समेत 12 लोग घायल हो गए, जिनमें से 6 लोगों को हालत गंभीर है. इन सभी लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना डूंगरपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के अस्पताल रोड पर स्थित हिंदुस्तान पेट्रोल पंप पर हुई.

यह भी पढ़ें- राजस्थान : अलवर के एक क्लब में घुसा तेंदुआ, सात घंटे तक मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, जब पेट्रोल पंप पर एक टैंकर पेट्रोल-डीजल लेकर आया हुआ था और उससे अनलोडिंग का काम किया जा रहा था. इस दौरान कुछ वाहन चालक पेट्रोल भरा रहे थे. उसी समय अचानक पेट्रोल पंप पर स्थित ऑफिस में ब्लास्ट हो गया. इसके बाद एक-एक कर तीन ब्लास्ट हुए. इस ब्लास्ट से पेट्रोल पंप का पूरा भवन उड़ गया और पंप के परखच्चे उड़ गए. धमाका इतना तेज था कि करीब 1 किलोमीटर दूर तक आवाज सुनाई दी. वहीं पंप पर मौजूद कुछ लोग लोग घायल हो गए. राह चलते कई लोगों को भी ब्लास्ट की वजह से शीशे जाकर लगे, जिससे वह भी घायल हो गए.

यह भी पढ़ें- IPL मैच पर 500 करोड़ का सट्टा, 14 मैचों का मिला हिसाब-किताब

हादसे में बाद मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. हादसे की सूचना मिलने के बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि ब्लास्ट की वजह से पंप के टैंक में किसी तरह की आग नहीं लगी, अन्यथा यह हादसा और बड़ा हो सकता है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan : बीकानेर में नाल एयरफोर्स के पास मोर्टार बम मिलने से मचा हड़कंप

पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने बताया कि जब वह वाहनों में पेट्रोल भर रहे थे, उसी समय पंप के ऑफिस की ओर चल रहे जनरेटर में ब्लास्ट हुआ. उसके बाद कुल 3 ब्लास्ट हुए. बताया जा रहा है यह ब्लास्ट शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है, लेकिन जांच के बाद ही ब्लास्ट की असली वजह का पता चल पाएगा. हालांकि यह सामने आया है कि पेट्रोल पंप पर सुरक्षा मापदंडों को लेकर कोई इंतजाम भी नहीं थे और ना ही नगर परिषद से इसकी कोई एनओसी ली गई थी.

यह वीडियो देखें-

First Published: Thursday, April 04, 2019 08:19 AM

RELATED TAG: Dungarpur, Rajasthan, Dungarpur Petrol Pump, Dungarpur Blast, Dungarpur News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो